दीप सिद्धू और इकबाल सिंह के साथ लाल किले पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने पहुंची पुलिस
Advertisement

दीप सिद्धू और इकबाल सिंह के साथ लाल किले पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने पहुंची पुलिस

पहले दिन की पूछताछ में जब पुलिस ने दीप सिद्धू से उनके मोबाइल फोन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि 26 जनवरी की घटना के बाद वह डर गए थे

फोटो बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और इकबाल सिंह (Iqbal Singh) को लाल किले (Red Fort) पर लेकर पहुंच गई है. जैसे ही इकबाल सिंह को कार में बिठाया गया तो उसने हाथ जोड़कर इशारा किया. इस समय उसके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी. 

यह भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव के प्रोग्राम में लाठीचार्ज, एक्टर ने कहा- लाठी मत मारना, इनके बिना जिंदगी अधूरी है

चार दिनों की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू और इकबाल सिंह से कई खुलासे किए लेकिन अब पुलिस और सबूत इकट्ठा करने के लिए क्राइम सीन को दोहरा रही है. साथ ही दीप सिद्धू और इकबाल सिंह के ज़रिए दिए गए बयान की तफतीश करेगी कि वो कितने सच हैं. 

यह भी पढ़ें: "जब प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुंचे खेसाली लाल यादव, जमकर हुई धुनाई" देखिए VIDEO

दिल्ली पुलिस को दीप सिद्धू का बयान
पहले दिन की पूछताछ में जब पुलिस ने दीप सिद्धू से उनके मोबाइल फोन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि 26 जनवरी की घटना के बाद वह डर गए थे और अपना फोन फेंक दिया था. जिसके बाद पुलिस ने अगला सवाल दागते हुए कहा कि वो 26 जनवरी को किससे मिले थे और कहां थे? सिद्धू ने कहा कि वो 25 जनवरी को सिंघू बॉर्डर पर ही रुका था. 26 जवनरी की सुबह सिंघू बॉर्डर आया और 11 बजे अपने तीन साथियों के साथ लाल किले तरफ चला गया था. सिद्धू ने बताया कि उसको लगातार फोन आ रहे थे कि लाल किले पर चलो. जिस वजह से वह लाल किले पर गया. 

यह भी पढ़ें: पुरुषों के लिए खास: इस बीमारी से परेशान हैं तो खाएं यह दाल, जानें इस्तेमाल का तरीका

इकबाल सिंह महान साजिशकर्ता
पुलिस के अनुसार, इकबाल सिंह भी लाल किला हिंसा में मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था. पुलिस के अनुसार, इकबाल सिंह अपने समर्थकों को पंजाब के विभिन्न हिस्सों से लाया था. 100 से अधिक वीडियो इसकी पुष्टि कर रहे हैं. यह पता लगाया जाएगा कि यह किसके साथ आया था. पुलिस के मुताबिक अब तक की पूछताछ से स्पष्ट है कि लाल किला हिंसा की योजना बनाई गई थी.

यह भी पढ़ें: शाहीनबाग धरना: पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कही बड़ी बात

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news