Delhi Unlock-6: दिल्ली में अनलॉक-6 का हुआ ऐलान, जानिए क्या है नया आदेश
Advertisement

Delhi Unlock-6: दिल्ली में अनलॉक-6 का हुआ ऐलान, जानिए क्या है नया आदेश

यानी सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स अभी नहीं खोले जाएंगे. इसके अलावा स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बिना दर्शकों के खोलने की इजाजत मिली है. 

File PHOTO

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अनलॉक-6 (Delhi Unlock-6) का ऐलान हो चुका है. अनलॉक सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को राहत नहीं मिली है. यानी सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स अभी नहीं खोले जाएंगे. इसके अलावा स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बिना दर्शकों के खोलने की इजाजत मिली है. 

हालांकि कुछ गतिविधियों पर अभी भी पाबंदी जारी रहेगी. यानी स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल, कोचिंग, ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट बंद रहेंगे. इसी तरह आगे भी सभी समाजिक, राजनीतिक, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, एकेडमिक, सांस्कृतिक, त्योहारों से सम्बंधित आयोजनों पर पाबंदी होगी. 

इसके अलावा मैरिज हॉल बैंक्विट हॉल और होटल में ज्यादातर 50 लोगों के साथ शादी के साथ प्रोग्राम करने की इजाज़त होगी. हालांकि, घर और अदालत में अभी भी पहले की तरह ही ज्यादातर 20 लोगों के साथ ही शादी प्रोग्राम करने की इजाजत होगी. वहीं आखिरी रसूमात में 20 से ज़्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते.

कोरोना वायरस की नई गाइडलाइन में अभी दिल्ली मेट्रो समेत बाकी सार्वजनिक यातायात साधनों का पर भी प्रतिबंध लागू रखा गया है. अभी यात्रा के सार्वजनिक सावधनों को पूरी क्षमता के साथ चलने पर प्रतिबंध लागू रहेगा.

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त 1000 के करीब कोरोना के एक्टिव मामले हैं. शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 86 नए मरीज सामने आए थे और 5 लोगों की मौत हुई थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news