हिंदुस्तान सेक्युलर मुल्क है, माहौल खराब न करें ज़ाकिर नायक: देवबंदी उलेमा

वीडियो में जाकिर नायक ने हिंदुस्तान के मुसलमानों से एक सियासी जमात के पीछे मुत्तहिद होने की गुज़ारिश की और सुझाव दिया कि अगर वे अपने रोज़ाना की रस्में अदा करने में अहल हैं तो उन्हें 'हिजरत' करनी चाहिए.

हिंदुस्तान सेक्युलर मुल्क है, माहौल खराब न करें ज़ाकिर नायक: देवबंदी उलेमा
फाइल फोटो.

सहारनपुर: जाकिर नायक ने एक बार फिर हिंदुस्तान के अंदरूनी मामलों पर मुतनाज़ा तबसिरा करते हुए एक खास तबके को भड़काने की कोशिश की है. लेकिन देवबंद के उलेमाओं ने जाकिर नायक की सख्त अल्फाज़ में मज़म्मत करते हुए माहौल न खराब करने की नसीहत दी है. दरअसल, जाकिर नायक ने हाल ही में एक यू-ट्यूब वीडियो में कहा कि हिंदुस्तान में 60 फीसद से कम हिंदू हैं जबकि बाकी मुसलमान हैं. ऐसे में सभी मुसलमानों को मुत्तहिद हो जाना चाहिए और अपने लीडरों व पार्टी को जिताना चाहिए.

वीडियो में जाकिर नायक ने हिंदुस्तान के मुसलमानों से एक सियासी जमात के पीछे मुत्तहिद होने की गुज़ारिश की और सुझाव दिया कि अगर वे अपने रोज़ाना की रस्में अदा करने में अहल हैं तो उन्हें 'हिजरत' करनी चाहिए. जिस पर देवबंद के उलेमा व 'तंज़ीम इत्तेहाद उलेमा ए हिन्द' के नायब सद्र मुफ्ती असद कासमी ने कहा, ''जाकिर नायक माहौल खराब करने की बात ना करें, हिंदुस्तान एक सेक्युलर मुल्क है यहां हर मज़हब के लोग रहते हैं.''

मुफ्ती असद कासमी ने जाकिर नाइक को सलाह देते हुए कहा कि वे एक इस्लामिक स्कॉलर हैं उन्हें सिर्फ ऐसी बातें करनी चाहिए जो आपसी भाईचारा पैदा करे. उन्हें ऐसा कोई बयान नहीं देने चाहिए, जो माहौल खराब करे. हिन्दुस्तान एक सेक्युलर मुल्क है और यहां हर मज़हब का इंसान प्यार से रहता है.

Zee Salaam LIVE TV