उत्तराखंड में भारी बारिश-लैंडस्लाइड से तबाही जारी, अब तक 40 की मौत, कई लापता
Advertisement

उत्तराखंड में भारी बारिश-लैंडस्लाइड से तबाही जारी, अब तक 40 की मौत, कई लापता

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है. 

File Photo

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश की वजह से तबाही और अफरा-तफरी मची हुई है. कई जगह सड़कें और इमारतें पानी से भर गई हैं. कई नदियों में पानी के बहाव की वजह से पुल टुट गए हैं. इसके अलावा लैंडस्लाइड का सिलसिला भी जारी है. बाढ़-बारिश की वजह से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें सबसे ज्‍यादा 25 मौतें नौनीताल में हुई हैं.

सीएम ने किया मुआवज़े का ऐलान
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है. सीएम ने उधमसिंह नगर में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात के बाद कहा, 'स्टेट में आई आपदा में 40 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपये और जिनके घर टूटे हैं उन्हें 1 लाख 9 हजार रुपये दिए जाएंगे. जिन्हें पशु हानि हुई है उनकी भी सहायता की जाएगी.'

ये भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान; BJP के साथ सीटों का करेंगे बंटवारा

बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाजपुर, रामनगर, किच्छा और सितारगंज में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ राज्य के मंत्री धन सिंह रावत और राज्य के DGP अशोक कुमार भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: फिल्म जगत को हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुकानी पड़ती है; जावेद अख्तर ने क्यों कहा ऐसा ?

लैंडस्लाइड की वजह से नैनीताल जाने वाले रास्ते ब्लॉक हो गए हैं. नैनीताल राज्य के बाकी हिस्सों से दूसरे दिन भी कटा रहा. इसी वजह से कई इलाकों अब तक स्थानीय लोग और पर्यटक फंसे हुए हैं. वहीं, लोगों इससे निकालने के लिए एयरफोर्स को लगाया गया है.

Zee  Salaam Live TV:

Trending news