IPL 2021: इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम में नहीं लिया धोनी ने, करिअर खत्म होने के दहाने पर
X

IPL 2021: इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम में नहीं लिया धोनी ने, करिअर खत्म होने के दहाने पर

34 साल के सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से धोनी के साथ ही संयास लिया. 

IPL 2021: इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम में नहीं लिया धोनी ने, करिअर खत्म होने के दहाने पर

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से मात देकर अपना चौथा खिताब जीता. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कयादत में ये टीम पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार दिखी. लेकिन सीएसके की टीम का एक खिलाड़ी जिसने अब तक सारे मैच खेले उसे फाइनल मैच से बाहर कर दिया गया.  

रैना की जगग रोबिन उथप्पा
ये आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहली बार हुआ कि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबले में सुरेश रैना (Suresh Raina) नहीं खेले. उनकी जगह रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को जगह दी गई थी. रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसी के चलते पिछले कुछ मैचों से उन्हें बाहर रखा गया. कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम अगली बार उन्हें टीम में नहीं रखेगी. 

रैना की प्रफोर्मेंस खराब रही
आईपीएल (IPL) में रैना का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस लीग में उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. अच्छे रिकार्ड की वजह से सुरेश रैना (Suresh Raina) को पूरी दुनिया में मिस्टर आईपीएल (MR IPL) के नाम से जाना जाता है. लेकिन इस साल रैना ने 12 मुकाबलों में 17.77 की औसत और 125.00 की स्ट्राइक रेट से महज 160 रन बनाए. इसीलिए उनका परफार्मेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है

रैना ने टीम को कई बार जीत दिलाई 
सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल में हमेशा ही टीम के लिए बेहतर साबित हुए हैं. धोनी को इस टीम के साथ जितनी भी कामयाबी मिली उसमें रैना का एक बहुत बड़ा हाथ रहा है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खुद धोनी ने ही उनकी जगह उथप्पा को चुना.  

खत्म हो सकता है रैना का करिअर 
34 साल के सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से धोनी के साथ ही संयास लिया. कयास लगाए जा रहे हैं कि सीजन खत्म होते ही सुरेश रैना आईपीएल (IPL) से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. रैना का फार्म देख कर लगता है कि उन्हें अगले सीजन में कोई दूसरी टीम भी नहीं लेगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर (IPL Career) खत्म होने की ओर बढ़ रहा है.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news