Article 370: दिग्विजय सिंह ने BJP को बताया अनपढ़ लोगों की जमात, CM शिवराज ने सोनिया गांधी से पूछे तीखे सवाल
Advertisement

Article 370: दिग्विजय सिंह ने BJP को बताया अनपढ़ लोगों की जमात, CM शिवराज ने सोनिया गांधी से पूछे तीखे सवाल

क्लब हाउस चैट (club house chat) के ऑडियो पर बीजेपी नेताओं की सख्त तंकीद के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने उन्हें अनपढ़ बताया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आम तौर पर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह एक बार फिर अपने एक हालिया बयान को लेकर बीजेपी नेताओं के रडार पर हैं. दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट (club house chat) का एक ऑडियो सोशल मीडिया (social media) पर इस वक्त वायरल हो रहा है, जिसमें दिग्विजय सिंह को आर्टिकल-370 (jammu kashmir artical 370) के हवाले से कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर कांग्रेस की हुकूमत आई, तो हम आर्टिकल-370 के हटाने के फैसले पर फिर से गौर करेंगे.'

दिग्विजय सिंह ने कही ये बड़ी बात
क्लब हाउस चैट (club house chat) के ऑडियो पर बीजेपी नेताओं की सख्त तंकीद के बाद राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने उन्हें अनपढ़ बताया है. दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए कहा है कि अनपढ़ लोगों की जमात को Shall और Consider के दर्मियान फर्क शायद समझ में नहीं आता.

दिग्विजय ने साफ तौर पर कहा है कि उनकी बात को बीजेपी के नेता गलत तरीके से लोगों के सामने पेश कर रहे हैं और ये लोग अनपढ़ हैं. 

अमित मालवीय ने जारी किया था ऑडियो 
भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल हेड अमित मालवीय (Amit Malviya) ने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का ये ऑडिया जारी किया है. अमित मालवीय ने दावा किया है कि यह ऑडियो क्लबहाउस चैट का है और इसमें पाकिस्तानी पत्रकार भी शामिल है. 

ये भी पढ़ें: Article 370: दिग्विजय सिंह के Viral Audio पर फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा को दी यह सलाह

सीएम शिवराज सिंह चौहान भी भड़के
दिग्विजय सिंह के इस ऑडिया पर मध्य प्रदेश के वज़ीरे आला शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने भी सख्त रद्दे अमल का इज़हार किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस अब फिर पाकिस्तान की ज़बान बोल रही है. उनके नेता दिग्विजय कहते हैं धारा आर्टिकल- हटाने पर गौर किया जाएगा? क्या गौर करेगी कांग्रेस ?, क्या फिर आर्टिकल-370 थोप के अलगाववाद को हवा देगी?  कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ. यह कांग्रेस की पाकिस्तानी ज़ेहनियत है. जो पाकिस्तान कहता है वही कांग्रेस कहती है. सोनिया जी जवाब दो, मुल्क आपसे जवाब चाहता है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने एक दूसरे ट्वीट में कहा, 'मैडम सोनिया गांधी जी को मुल्क के सामने जम्मू-कश्मीर और धारा 370 के मामले में कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्लियर करना होगा. वो जवाब दें, और अगर वो जवाब नहीं देती हैं, तो यह मान लिया जाएगा कि वे दिग्विजय सिंह जी के नज़रियात की हिमायत करती हैं.'

ऑडियो में क्या कह रहे हैं दिग्विजय सिंह?
अमित मालवीय के ज़रिए की गई ऑडियो में दिग्विजय कहते सुनाई दे रहे हैं, "जब कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाई गई तो वहां जम्हूरियत नहीं था, ना ही इंसानियत थी. क्योंकि सभी को जेल में बंद कर दिया गया था. कश्मीरियत वहां के सेक्युलरिज्म का हिस्सा है, क्योंकि मुस्लिम अक्सरियती राज्य का राजा हिंदू था और दोनों साथ मिलकर काम किया करते थे. यहां तक कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सरकारी नौकरी में रिजर्वेशन दिया गया था. ऐसे में धारा 370 को हटाने का फैसला बहुत दुखदायक दुखद था और कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तो 370 हटाने के फैसले पर दोबारा गौर करेगी."

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले धारा 370 को हटा दिया था. साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश में भी बांट दिया था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news