LPG Price: महंगाई का झटका, इस साल घरेलू सिलिंडर की कीमतों में 150 रु0 की बढ़ोतरी
Advertisement

LPG Price: महंगाई का झटका, इस साल घरेलू सिलिंडर की कीमतों में 150 रु0 की बढ़ोतरी

LPG Price Hike: आम आदमी पर एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. रसोईगैस सिलिंडर की कीमतें बढ़ गई हैं. प्रति सिलिंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा हुआ है.

LPG Price

LPG Price Hike: पहले ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों की जेब पर एक और बोझ पड़ गया है. गुरुवार की सुबह घरेलू सिलेंडर (Domestic LPG Gas Cylinder) की कीमतों में इज़ाफा हो गया है. ऑयल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर में 50 रुपये का इजाफा किया है. वहीं पांच किलो सिलेंडर पर 18 रुपये का इज़ाफा किया. लेकिन 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) पर 8.50 रुपये की कटौती की गई है.

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में घरेलू सिलेंडर (Domestic LPG Gas Cylinder) की कीमतें 1053 रुपये प्रति सिलिंडर हो गई है. 5 किलो वाले घरेलू LPG सिलिंडर की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. इसमें 18 रुपये की बढ़ेतरी की गई है. वहीं 19 किलो वाले कमर्शियल सिलिंडर के दाम में 8.50 रुपये की कटौती की गई है. 

सिलिंडर पर बढ़ी कीमतें 6 जुलाई से लागू हो गई हैं. अगर आप आज घरेलू गैस बुक करते हैं तो इसके लिए आपको 1053 रुपये देने पड़ेंगे. देश की राजधानी दिल्ली में इस साल घरेलू गैस सिलिंडर पर 150 रुपये की कीमत में इजाफा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Nashik: मौलाना का गोली मार कर कत्ल, 'सूफी बाबा' के नाम से थे मशहूर

इंडियन ऑयल के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर से लेकर इस साल मार्च तक घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतें स्थिर थीं. इसके बाद इस साल 22 मार्च को घरेलू गैस की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई. इसके बाद सिलिंडर के दाम 899.50 से बढ़कर 949.50 रुपये हो गए. इसके बाद इस साल 7 मई को गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये फिर बढ़ोतरी की गई. इसके बाद नई कीमतें 999.50 रुपये हो गईं.

इस साल 19 मई को घरेलू गैस सिलिंडर पर महज 3.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई. इसके बाद सिलिंडर की नई कीमत 1003 रुपये हो गई. इसके बाद आज यानी 6 जुलाई को घरेलू सिलिंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद नई कीमतें 1053 रुपये हो गई हैं.

Video:

Trending news