पाकिस्तान पर बोले ट्रंप: दहशतगर्दी पर शिकंजा कसने के लिए हमने पाकिस्तान दबाव बनाया
Advertisement

पाकिस्तान पर बोले ट्रंप: दहशतगर्दी पर शिकंजा कसने के लिए हमने पाकिस्तान दबाव बनाया

ट्रंप ने दुनिये के सबसे बड़े स्टेडियम में एक लाख़ से भी ज्यादा लोगों के हुजूम को खिताब करते हुए पाकिस्तान को दहशतगर्दी से निपटने के लिए कहा है. ट्रंप ने कहा कि हमारे मुल्क इस्लामिक दहशतगर्दी का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ़ हमने लड़ाई लड़ी है

पाकिस्तान पर बोले ट्रंप: दहशतगर्दी पर शिकंजा कसने के लिए हमने पाकिस्तान दबाव बनाया

नई दिल्ली: दो रोज़ा हिंदुस्तान दौरे पर आए अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिये के सबसे बड़े स्टेडियम में एक लाख़ से भी ज्यादा लोगों के हुजूम को खिताब करते हुए पाकिस्तान को दहशतगर्दी से निपटने के लिए कहा है. ट्रंप ने कहा कि हमारे मुल्क इस्लामिक दहशतगर्दी का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ़ हमने लड़ाई लड़ी है. अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS और अल-बग़दादी का ख़ात्मा किया. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम दहशतगर्दी के खिलाफ़ सख्त एक्शन ले रहे हैं, हम पाकिस्तान के साथ बात कर रहे हैं. पाकिस्तानी सरहद में दहशतगर्दी के खिलाफ़ कार्रवाई करनी होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पाकिस्तान से अच्छे तअल्लुकात हैं और हमने पाकिस्तान में चल रहीं दहशतगर्दाना तंज़ीमें और दहशतगर्दी पर शिकंजा कसने के लिए पाकिस्तान पर हमने दबाव बनाया है और हमें लग रहा है कि पाकिस्तान कुछ कदम उठा रहा है. ये पूरे जनूबी एशिया के लिए ज़रूरी है. हिंदुस्तान को इसमें अहम तआवुन करना है. इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि हम हिंदुस्तान के लोगों को पसंद करते हैं और यहां के लोगों से प्यार करते हैं. भारत में काफी सारी इख्तलाफात हैं लेकिन फिर भी यहां के लोगों के इत्तेहाद दुनिया में एक मिसाल है.

बता दें कि अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ आज दो रोज़ा हिंदुस्तान दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंचे, जहां से वो साबरमती आश्रम गए और वहां पर उन्होंने महात्मा गांधी को खिराजे अकीदत पेश किया और गांधी जी से मुतअल्लिक कई चीज़े देखीं. इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी एहलिया और हिंदुस्तान के वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी भी साथ थे. साबरमती आश्रम के बाद उनका काफिला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम "मोटेरा स्टेडियम" पहुंचा और वहां पर एक लाख से भी ज्यादा तादाद में मौजूद हिंदुस्तानियों को खिताब किया. इसके बाद वो शाम को आज ताजमहल का दीदार करने जाएंगे.

Trending news