PM मोदी से डॉ कफील ने की अपील: कहा, Corona से इस जंग में मुझे भी करने दें खिदमत

NSA के तहत गिरफ्तार डॉ कफील खान ने पीएम मोदी को ख़त लिखकर कोरोना की इस महामारी से लड़ने और लोगों की मदद की अपील की

PM मोदी से डॉ कफील ने की अपील: कहा, Corona से इस जंग में मुझे भी करने दें खिदमत

डॉ कफील ने पीएम मोदी को ख़त लिखकर कहा कि मेरी मेडिकल में 15 सालों का एक्सीपीरिंयस है.मैने और मेरी टीम ने 103 से ज्यादा मुफ्त मेडीकल कैंप लगाये है. कई इलाकों में 50,000 से ज्यादा मरीजों की जांच के दौरान मुझे लगा कि हमारी प्राइमरी सर्विस पूरी तरह से लचर है . मुझे लगता है कि मैं इस समय इस बीमारी को रोकने में मैं आपकी कुछ मदद कर सकता हूं.

डॉ खान ने अपनी राय रखते हुए कहा हमें हर जिले में टेस्टों की तादाद को बढ़ाना चाहिये.हप जिलें में 100 नए आईसीयू बनाये जाए. प्रत्येक जिले में ज्यादा से ज्यादा आइसोलेशन वार्ड बनाये जाये. ट्रेनिंग दी जाए और साथ ही अफवाहों पर अंकुश लगाने की भी मांग की.

उन्होंने कहा कि हमें यह अभी से मानकर कि हम तीसरे चरण में एंट्री कर चुके हैं इसको लेकर हमें अभी से युद्धस्तर पर अपने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को मजबूत करने की ज़रूरत है. जैसा कि साउथ कोरिया ने किया ज्यादा से ज़्यादा लोगों की जांच निगरानी चाहे वो साधारण निमोनिय़ा से ही मुतास्सिर क्यों ना हो.

ख़त में उन्होंने वज़ीरे आज़म से अपील करते हुए कहा कि मैं विनम्रतापूर्वक आपसे अनुरोध करता हूं कि आप मुझे हिरासत से फ्री करने का आदेश दें. जब तक कि मेरा मुल्क इस घातक वायरस से जीतकर बाहर न आ जाए. मैं आपका आभारी रहूंगा डॉ खान ने उन उपायों का भी सुझाव दिया, जिससे इस बीमारी को तीसरे चरण में पहुंचने से रोका जा सकता है.

Watch Zee Salaam Live TV