डॉ. कफील ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात, कांग्रेस से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज़

याद रहे कि डॉक्टर कफील ने शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में एक भाषण दिया था, जिसे योगी हुकूमत ने भड़काऊ मानते हुए उन पर NSA के तहत कार्रवाई की थी. 

डॉ. कफील ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात, कांग्रेस से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज़

नई दिल्ली: डॉक्टर कफील खान ने पीर के रोज़ परिवार समेत कांग्रेस जनल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी से मुलाकात की. यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर डॉक्टर कफील और उनके परिवार की प्रियंका से हुई मुलाकात की तस्वीरें शेयर की हैं. दिल्ली में हुई इस मुलाकात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश सद्र अजय कुमार लल्लू और अक्लियती कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम मौजूद भी थे. 

Image

बता दें कि यूपी कांग्रेस ने कफील की रिहाई के लिए एक दस्तखत मुहिम चलाई थी. साथ ही पूरे सूबे में मुज़ाहिरे भी किए थे. कफील की रिहाई के बाद उन्हें और उनके परिवार को कांग्रेस की जानिब से जयपुर के एक रिजॉर्ट में ठहराया भी गया था.

तब यह बातें मीडिया में चलने लगी थीं कि उत्तर प्रदेश असेंबली इंतेखाबात से पहले डॉक्टर कफील खान कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस के टिकट पर उनके चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जाने लगी थीं. हालांकि, डॉक्टर कफील ने इससे इनकार किया था. उन्होंने कहा था, ''मैं डॉक्टर हूं और डॉक्टर ही बना रहना चाहता हूं.

याद रहे कि डॉक्टर कफील ने शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में एक भाषण दिया था, जिसे योगी हुकूमत ने भड़काऊ मानते हुए उन पर NSA के तहत कार्रवाई की थी. उन्हें करीब 7 महीने तक मथुरा जेल में बंद रहना पड़ा. बीते दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कफील की बीवी की अर्ज़ी पर समाअत करते हुए उनके भाषण को भड़काऊ मानने से इनकार कर दिया था और हाई कोर्ट ने कफील के खिलाफ NSA की कार्रवाई को नाजायज़ बताते हुए योगी हुकूमत को उन्हें फौरी तौर पर रिहा करने का हुक्म दिया था.

Zee Salaam LIVE TV