मेरठ: Lockdown के चलते दुल्हन के बग़ैर ही लौटा दुल्हा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से एक दूल्हा शादी के बंधन में नहीं बंध पाया. दूल्हा सज धजकर तैयार था, बारात दुल्हन को लेने निकल चुकी थी

मेरठ: Lockdown के चलते दुल्हन के बग़ैर ही लौटा दुल्हा

मेरठ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से एक दूल्हा शादी के बंधन में नहीं बंध पाया. दूल्हा सज धजकर तैयार था, बारात दुल्हन को लेने निकल चुकी थी, लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने रोक दिया. दरअसल, कोरोना का कहर पूरी दुनिया को अपनी ज़द में ले चुका है. ऐसे में भारत भी इससे अछूता नहीं है. हुकूमत अपनी सतह पर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सख्त से सख्त क़दम उठा रही है. जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है.

ऐसे में मग़रिबी उत्तर प्रदेश में बारात लेकर निकले दूल्हे और बारातियों का चालान कट गया. इतना ही नहीं बारातियों को बग़ैर दुल्हन के साथ ही वापस जाना पड़ा. दूल्हा मेरठ के लिसाडी गेट थाना इलाके का रहने वाला है. वह लॉकडाउन के दौरान बारात लेकर हापुड़ जा रहा था. ऐसे में जब पुलिस ने एक साथ कई कारों को आते देखा तो उन्हें रोक लिया. एक कार में दूल्हा और उसके साथी सवार थे जबकि दूसरी गाड़ियों में बाराती थे. पुलिस ने सभी को रोक कर लॉकडाउन की जानकारी दी. उसके बाद पुलिस ने उनका चालान किया और वापस भेज दिया. फिलहाल इससे मुतअल्लिक दूल्हा फरीक और पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

कर्फ्यू लागू करने की तैयारी में योगी सरकार

गौरतलब है कि लॉकडाउन में शादियों पर भारी असर पड़ा है. कोरोना से मुतास्सिर वायरस होने के चलते हुकूमत ने एक जगह पर भारी तादाद में लोगों के इक्ट्ठा होने पर रोक लगा रखी है. ऐसे में लोग शादियों की तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं, जबकि पूरी पेमेंट कर चुके परिवार तय वक्त पर भी शादियां करने को मजबूर हैं. उधर योगी हुकूमत अब उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू नाफिज़ करने की तैयारी में है. फिलहाल मकामी सतह पर सभी ज़िला अफसरों को लॉकडाउन के हालत पर जायज़ा करने के लिए कहा गया है. बता दें कि यूपी 27 मार्च तक लॉकडाउन है. रियासत की सभी सरहदें सील की गई हैं.

Zee Salaam Live TV