चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को जारी किया एक और नोटिस, लगाया‌ ये आरोप
Advertisement

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को जारी किया एक और नोटिस, लगाया‌ ये आरोप

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर झूठे, भड़काऊ और तीखे बयान देकर केंद्रीय बलों की छवि को धूमिल करने का आरोप है.

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को जारी किया एक और नोटिस, लगाया‌ ये आरोप

कोलकाता: चुनाव आयोग (Election commission) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर झूठे, भड़काऊ और तीखे बयान देकर केंद्रीय बलों की छवि को धूमिल करने का आरोप है.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ट्वीट कर केंद्रीय बलों पर वोटरों को डराने का आरोप लगाया था. उन्होंने लिखा था, 'केंद्रीय बलों का व्यापक दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है. इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद चुनाव आयोग एक म्यूट दर्शक बना हुआ है, जबकि कई जगहों पर केंद्रीय बलों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जो टीएमसी मतदाताओं को खुलेआम डराने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कई लोगों को प्रभावित कर रहे हैं.'

fallback

एक हफ्ता के अंदर दूसरा नोटिस
चुनाव आयोग (Election commission) की ओर से एक सप्ताह के अंदर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो को दूसरी बार नोटिस भेजा गया है. बनर्जी को बुधवार को एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें चुनाव आयोग ने राज्य में मौजूदा विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए सांप्रदायिक आधार पर वोटों की खुली मांग के संदर्भ में लिखित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के फैसले पर ओवैसी की तीखी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

गुरुवार रात को जारी किए गए चुनाव आयोग (Election commission) के ताजा नोटिस में मुख्यमंत्री से 10 अप्रैल को सुबह 11 बजे से पहले आयोग को अपना लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा गया है. नोटिस में यह भी लिखा गया है कि अगर उन्होंने निर्धारित समय तक अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया तो आयोग उन्हें बताए किए बगैर फैसला लेगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना के सबब रद्द हुआ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस एग्जाम, यहां देखें नया शेड्यूल

नोटिस में कहा गया है कि चुनाव आयोग का कहना है कि आपके  (Mamata Banerjee) बयान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 186, 189 और 505 का उल्लंघन करते हैं.

Zee Salam Live TV:

Trending news