Bengal Election: इलेक्शन कमीशन की नई गाइडलाइंस जारी, रोड शो- बाइक रैली पर लगी रोक
Advertisement

Bengal Election: इलेक्शन कमीशन की नई गाइडलाइंस जारी, रोड शो- बाइक रैली पर लगी रोक

Coronavirus in West Bengal: बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 12 हजार नए मामले सामने आए हैं, वहीं 56 लोगों की मौत हुई है. 

Bengal Election: इलेक्शन कमीशन की नई गाइडलाइंस जारी, रोड शो- बाइक रैली पर लगी रोक

कोलकाता: मुल्क भर में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों के बीच इलेक्शन कमीशन  (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election New Guidelines) के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं.

इलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक, रोड शो, साइकिल-बाइक रैली अब नहीं होगी, यानी अब बंगाल में रोड शौ या पद यात्रा पर रोक लगा दी गई है. नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि पब्लिक मीटिंग के दौरान अब 500 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइंस अमल करना लाजिमी होगा. 

ये भी पढ़ें: MP: PM मोदी ने रद्द किया बंगाल दौरा, कोरोना प्रभावित रियासतों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

 

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election New Guidelines) के लिए जारी नई गाइडलाइंस ये भी कहा गया है कि जिन लोगों को पहले रोड शो, साइकिल-बाइक रैली की इजाज़त दी गई थी, अब वह भी वापस ली जा रही है.

गौरतलब है कि बंगाल में पिछले 24 घंटों में करीब 12 हजार नए मामले सामने आए हैं वहीं 56 लोगों की मौत हुई है. बंगाल में गुरुवार को 11,948 कोरोना संक्रमित सामने आए है. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले राजधानी कोलकाता में सासने आए हैं.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में गर्लफ्रेंड की जुदाई से तंग आकर नौजवान ने मांगी मदद, पुलिस ने दिया ये जवाब; हो गया वायरल

 

बंगाल में दो चरण की वोटिंग बाकी
बंगाल में फिलहाल दो चरण की वोटिंग बाकी हैं. कमीशन वोटिंग के लेकर अहम फैसले कर सकता है. फिलहाल आज रियासत में  छिटपुट हिंसा (Violence) के बीच छठे चरण की वोटिंग खत्म हुई. कोरोना वबा के सबब आज वोटिंग के दौरान निहायत सतर्कता बर्ती गई थी. वोटिंह सेंट्रों में सैनिटाइजर और हाथ के प्लास्टिक के दस्ताने रखे गए थे. शाम 5 बजे तक 79.76 फीसदी वोटिंग हुई. उत्तर दिनाजपुर में 77.76 %, नदिया में 82.67%, उत्तर 24 परगना में 75.94 % और पूरबी बर्धमान 82.15% वोटिंग हुई.

Zee Salam Live TV:

Trending news