मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैसल कोरोना पॉजिटिव, पेशी के दौरान एंबुलेंस में बैठे रहे अदालत से बाहर
Advertisement

मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैसल कोरोना पॉजिटिव, पेशी के दौरान एंबुलेंस में बैठे रहे अदालत से बाहर

48 साल के फैसल खान उत्तर प्रदेश  में फर्रूखाबाद जिले के रहने वाले हैं. फैसल खान इस वक्त दिल्ली के जामिया नगर इलाके में रहते हैं.

फाइल फोटो

मथुरा: मथुरा के नंदगांव में मौजूद नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाले मुल्ज़िम फैसल की दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तारी के बाद उसे मथुरा के छाता तहसील स्थित एडिशनल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. यहां से फैसल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अदालत में पेशी से पहले पुलिस ने फैसल का कोरोना टेस्ट भी कराया. जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया. एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद फैसल को अदालत ने बाहर एंबुलेंस में ही बिठाए रखा. वहीं मजिस्ट्रेट ने अदालत से बाहर आकर उसे रिमांड पर भेज दिया. 

29 अक्टूबर को पढ़ी थी मंदिर में नमाज
29 अक्टूबर को फैसल ने अपने साथी चाँद के साथ बरसाना के नंदगांव स्थित नंदबाबा मन्दिर में नमाज पढ़ी. इस मामले की फोटो 1 नवम्बर को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया था. मामले में सेवायत कान्हा गोस्वामी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने धारा 153a,295,505 में मामला दर्ज कर फैसल को पीर की देर शाम दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया.

कौन हैं फैसल खान
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करना शुरू कर दिया. फैसल खान और उनके साथी 'खुदाई ख़िदमतगार' नाम की सामाजिक तंज़ीम (संस्था) के साथ जुड़े हुए हैं. खुदाई खिदमतगार दिल्ली की एक गैर-सरकारी तंज़ीम है जो अमन और भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए काम करने का दावा करती है.

48 साल के फैसल खान उत्तर प्रदेश  में फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले हैं. फैसल खान इस वक्त दिल्ली के जामिया नगर इलाके में रहते हैं. इसके अलावा साल 2015 में उन्होंने गफ्फार मंजिल इलाके में 'सबका घर' नाम का एक घर भी बनवाया था. जिसमें सभी धर्मों के लोग रहते हैं. अपने-अपने धर्मों के मुताबिक वो इबादत भी करते हैं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news