Farmers Protest को लेकर 32 संगठन सरकार से करेंगे बात, कनाडा के PM ने भी किया ट्वीट

वहीं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी मंगलवार को किसान आंदोलन में हिस्सा लिया. गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों के साथ भीम आर्मी के लोगों ने प्रदर्शन किया.

Farmers Protest को लेकर 32 संगठन सरकार से करेंगे बात, कनाडा के PM ने भी किया ट्वीट
फोटो बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रोटेस्ट का आज छठा दिन है. इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की गई. सिंघु और टीकरी बॉर्डर आज भी बंद. सरकार ने मामले का हल निकालने के लिए किसानों को दोपहर 3 बजे बुलाया है.  जिसमें 32 तंजीमों के नेता सरकार से बातचीत करने जाएंगे. यह मीटिंग दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी. 

इससे पहले किसानों से बातचीत को लेकर भाजपा सद्र (अध्यक्ष) जेपी नड्डा के घर पर चल रही मीटिंग खत्म हो गई है. होम मिनिस्टर अमित शाह, वज़ीरे दिफा (रक्षा मंत्री) राजनाथ सिंह, वज़ीरे ज़राअत (कृषि मंत्री) नरेंद्र तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल मीटिंग में शामिल रहे. ज़राए के मुताबिक, वज़ीरे दिफा राजनाथ सिंह सरकार और किसानों के बीच बातचीत की कयादत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 'क़ातिल' मैं नहीं, भूत है, बीवी समेत पांच बच्चों को काटने के बाद बोला क़ातिल

वहीं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी मंगलवार को किसान आंदोलन में हिस्सा लिया. गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों के साथ भीम आर्मी के लोगों ने प्रदर्शन किया. इसके अलावा आलमी दुनिया में भी इस प्रोटेस्ट ने सुर्खियों बंटोरी हैं. कनाजा की पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी इस मुद्दा पर अपनी रद्देअमल का इज़हार किया है. उन्होंने कहा कि कनाडा हमेशा पुरअमन प्रोटेस्ट के हकूक की हिमायत करता है. 

Zee Salaam LIVE TV