RAIL ROKO Andolan: किसान संघ का आज रेल-रोको आंदोलन, जानिए कब से कब तक ट्रेनें रोकेंगे किसान
X

RAIL ROKO Andolan: किसान संघ का आज रेल-रोको आंदोलन, जानिए कब से कब तक ट्रेनें रोकेंगे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये बंद पूरी तरह से पुरअमन रहेगी और  इस दौरान किसी भी तरह की हिंसा या तोड़फोड़ न करने की हिदायत पहले ही जारी कर दी गई है. 

RAIL ROKO Andolan: किसान संघ का आज रेल-रोको आंदोलन, जानिए कब से कब तक ट्रेनें रोकेंगे किसान

नई दिल्ली: किसानों ने आज देश भर में 6 घंटे तक 'रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan)' का ऐलान किया है. इसके तहत सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक जगह-जगह ट्रेनें रोकने का ऐलान किया गया है. 

संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये बंद पूरी तरह से पुरअमन रहेगी और  इस दौरान किसी भी तरह की हिंसा या तोड़फोड़ न करने की हिदायत पहले ही जारी कर दी गई है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि बंद के दौरान ज़रूरी और आपात सेवाओं में किसी भी तरह से कोई रुकावट नहीं डाली जाएगी.

ये भी पढ़ें: Kathua helicopter crash: करीब दो महीने बाद सेना के क्रैश हेलीकॉप्टर के को-पायलट की लाश बरामद

 

गौरतलब है कि किसानों ने जब पिछली बार भारत बंद बुलाया था तब पंजाब, हरियाणा, बिहार समेत कई जगहों पर ट्रेनें रोकी गई थीं और हाईवे जाम किए गए थे. हाईवे जाम होने की वजह से दिल्ली नोएडा गुरुग्राम (Delhi Noida Gurugram) समेत कई जगहों पर भारी जाम की भी समस्या सामने आई थी. वहीं रेलवे ने एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया था. 

ये भी पढ़ें: दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, युजवेंद्र चहल को कह दी थी बड़ी बात

दरअसल, किसानों ने लखीमपुर खीरी में कई लोगों को कुचल कर मारने की घटना और उस मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा मांगते हुए यह रेल रोको आंदोलन करने का ऐलान है.  लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी. एसकेएम ने इलज़ाम लगाया था कि आशीष मिश्रा ने एक किसान को गोली मार दी, जबकि दूसरे को उनके वाहनों ने कुचल दिया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news