Watch: दिल्ली के गोदाम में लगी आग, रोबोट से बुझाई गई आग
Advertisement

Watch: दिल्ली के गोदाम में लगी आग, रोबोट से बुझाई गई आग

Fire in Delhi: शनिवार की देर रात दिल्ली के बादली पुलिस स्टेशन के पास अनाज गोदाम में आग लग गई. मौके पर 23 दमकल पहुंचे और यहां आग बुझाने के साथ-साथ बचाव का काम शुरू किया. फिलहाल किसी के हताहत होने के खबर नहीं है.

Fire in Delhi

नई दिल्ली: शनिवार की देर रात दिल्ली के बादली पुलिस स्टेशन के पास अनाज गोदाम में अचानक आग लग गई. मौके पर 23 दमकल पहुंचे और यहां आग बुझाने के साथ-साथ बचाव का काम शुरू किया. आग की वारदात में किसी के हताहत होने के खबर नहीं है. आग बुझाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

बताया जाता है कि अग्निशमन विभाग को तकरीबन 2 बजे आग लकने की सूचना मिली. इसके बाद 23 दमकल मौके पर भेजे गए. आग लगने का अभी तक पता नहीं चल पाया है. अंदाजा लगाया जाता है कि शॉर्ट शर्किट की वजह से आग लगी होगी.

आग बुझाने के लिए रोबोट किया जा रहा इस्तेमाल

बताया जाता है कि इस आग को बुझाने के लिए एक रोबोट को लगाया गया है. दिल्ली सरकार ने दो महीने पहले आग बुझाने वाले दो रोबोट को लांच किया था. यह रोबोट आस्ट्रेलियाई कंपनी से लिए गए थे. इससे पहले टिकरी में लगी आग को बुझाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया गया था. 

जामिया नगर में लगी आग में 10 कारें जलीं

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लग लगी थी. यह आग इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में अचानक लग गई. हादसे में कम से कम 100 गाड़ियां जल कर राख हो गईं.
दिल्ली अग्निशमन ने बताया था कि आग की भयंकर वारदात में तकरीबन 10 कारें, मोटरसाइकिल, स्कूटी और रिक्शे समेत कई गाड़ियां जल कर राख हो गई थीं. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी.

यह भी पढ़ें: Mansoon Update: दिल्ली समेत इन इलाकों में जम कर होगी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

गृह मंत्रालय में लगी आग

इससे पहले भी दिल्ली में आग की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. दिल्ली में मौजूद गृह मंत्रालय में मंगलवार को आग लग गई. आग लगने से यहां का सामान और जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए थे. 

मुंडका में लगी आग में 27 लोगों की मौत

हाल ही में दिल्ली के मुंडका में मौजूद चार मंजिला इमारत में बुरी तरह आग लग गई थी. हादसे में 27 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर थी. इसमें कई लोग बुरी तरह जल कर जख्मी भी हुए थे. हादसे में कुछ लोग इतनी बुरी तरह से जले थे कि उनकी पहचान भी नहीं हो पाई थी.

Video:

Trending news