सीरम इंस्टीट्यूट की नई बिल्डिंग में आग से 5 लोगों की मौत, छठी मंजिल पर मिली लाशें

बताते चलें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन भी करती है. भारत में भी कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिली हुई है.

सीरम इंस्टीट्यूट की नई बिल्डिंग में आग से 5 लोगों की मौत, छठी मंजिल पर मिली लाशें
फोटो बशुक्रिया ANI

पुणे: पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में लगी भयानक आग से 5 लोगों की मौत हो गई है. पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने ये जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि बिल्डिंग की छठी मंजिल से जली हुई लाशें मिली हैं. लाशों की शिनाख्त कर ली गई है. मृतकों के नाम महेंद्र इंगले (पुणे), रामाशंकर हरिजन (उत्तर प्रदेश), बिपिन सरोज (उत्तर प्रदेश), सुशील पांडे (बिहार) और प्रतीक पाश्ते (पुणे) हैं. 

यह भी पढ़ें: सीरीज जीतकर पिता की कब्र पर पहुंचे Mohammed Siraj, आंखों से बहने लगे आंसू

मेहकमा फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग लगने की वजूहात का अभी पता नहीं चल सका. महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. खबर यह भी है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार सीरम इंस्टिट्यूट जाकर जाएवारदात का जायजा लेंगे. शाम 7.30 बजे उनके वहां पहुंचने की बात कही जा रही है. 

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा, 'हमें दुर्घटना से जुड़ी कुछ परेशान करने वाली खबरें मिल रही हैं. जांच में पता चला है कि दुर्घटना में कुछ लोगों की जान चली गई है. दिवंगत के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.

यह भी देखें: इस गेंदबाज का स्टाइल देख हंसे बिना नहीं रह सकेंगे आप, देखिए VIDEO

बताते चलें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन भी करती है. भारत में भी कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिली हुई है. करीब 300 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस बिल्डिंग में बड़े पैमाने पर वैक्सीन बानाने का काम चल रहा है. हालांकि वैक्सीन बनाने का काम अभी यहां शुरू नहीं हुआ था. 

ZEE SALAAM LIVE TV