Lock your Cheque: भूल गए हैं अपने चेक डिटेल्स को लॉक करना, तो जानें PNBOne से कैसे कर सकते हैं अपने ट्रांसेक्शन्स सिक्योर
Advertisement

Lock your Cheque: भूल गए हैं अपने चेक डिटेल्स को लॉक करना, तो जानें PNBOne से कैसे कर सकते हैं अपने ट्रांसेक्शन्स सिक्योर

Punjab National Bank: PNB One एक यूनिफाइड मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन है, जो यूज़र्स को कई सारे फीचर्स देता है. इससे PNB के ग्राहक अपने पैसे को और सिक्योर कर सकते हैं.

Punjab National Bank

New Delhi: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक अब अपने चेक डिटेल्स को दो बार (double authenticate) प्रमाणित कर सकते हैं. बैंक के मुताबिक PNB One के तहत 'पॉजिटिव पे सिस्टम'  (Positive Pay System) से ग्राहक अब अपने चेक डिटेल्स को और भी ज़्यादा सिक्योर कर सकते हैं. 

PNB Bank ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म  Koo पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अगर आपको कोई सन्देह है कि आप अपना चेक लॉक करना भूल गए हैं. तो PNBOne के इस स्टेप्स के जरिये आप अपने चेक को सुरक्षित कर सकते हैं. 

 

fallback

पंजाब नेशनल बैंक का ऑनलाइन ऐप है PNBOne
दरअसल PNBOne एक यूनिफाइड मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन है, जिसमें कई फीचर्स हैं. यहां लोगों को बैंकिंग की सारी सुविधा एक ही प्लेटफॉर्म पर मिल जाती है. यह यूजर्स को अहम बैंकिंग जरूरतें अपने एप्लीकेशन से 24X7 करने की सुविधा देता है. इस सर्विसेज का इस्तेमाल आप कहीं भी कभी भी कर सकते हैं. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिकPNBOne के पॉजिटिव पे सिस्टम से सभी अकाउंट होल्डर्स चेक का डिटेल्स (डेट, अमाउंट) दर्ज कर सकते हैं. जिसमें दोबारा ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी. 

Official Website: https://www.pnbindia.in/mobile-banking.html
 

PNB One इस्तेमाल करने के आसान स्टेप्स  

1. PNB One पर लॉगिन करें.

2.  चेक ऑप्शन (Tap Cheques) पर क्लिक करें

3. अब पॉजिटिव पे सिस्टम पर जाएं

4. चेक का डिटेल्स दर्ज करें

कैसे कर सकते हैं अपने आपको PNB One में रजिस्टर 

1. "न्यू यूजर्स पर क्लिक करें."

2. अकाउंट नंबर दर्ज करने के बाद उसमें आ रहे ऑप्शन में सही ऑप्शन पर किल्क करें- (इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग) 

3. अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा. जिसे आपको वहां डालना होगा ताकि आगे कि प्रक्रिया पूरी की जा सकें

4. अब linked Card number नंबर और पिन नंबर डालें. 

5. इसके बाद लॉगिन और पासवर्ड डालें. 

6. उपर दिए गए सभी प्रक्रिया करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा तब आपको लॉगिन करने के लिए "यूजर आईडी" प्राप्त होगा. 

7. पेज के सबसे नीचे  "साइन इन" पर क्लिक करें.

8. यूजर आईडी दर्ज करने के बाद अपना  MPIN सेट करें.

Zee Salaam Video:

Trending news