साबिक मरकज़ी वज़ीर रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली AIIMS में इंतेकाल
Advertisement

साबिक मरकज़ी वज़ीर रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली AIIMS में इंतेकाल

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रघुवंश प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स में दाखिल कराया गया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साबिक मरकज़ी वज़ीर रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में आज इंतेकाल हो गया. ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रघुवंश प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स में दाखिल कराया गया था. 

बता दें कि रघुवंश राष्ट्रीय जनता दल के चीफ लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में से एक थे और उन्होंने हाल ही में राजद से इस्तीफा दिया था. जानकारी के मुताबिक 10 सितंबर को उन्होंने अस्पताल के बेड से ही राजद प्रमुख लालू यादव को इस्तीफा भेज था.

fallback

अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि जन नायक कर्पूरी ठाकुर के इंतेकाल के बाद 32 साल तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं. पार्टी, नेता, कारकुन और अवाम का बहुत प्यार मिला, मुझे माफ करें.

रघुवंश प्रसाद सिंह सियासत में आने से पहले मैथ (गणित) पढ़ाते थे. बिहार यूनिवर्सिटी से उन्होंने डॉक्टरेट की डिग्री ली और साल 1969 से 1974 तक सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज में प्रोफेसर के तौर काम करते रहे. मैथ के प्रोफेसर डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह नौकरी के तहरीक (आंदोलन) में सरगरम रहे और कई बार जेल भी गए. पहली बार 1970 में रघुवंश प्रसाद शिक्षक आंदोलन के दौरान जेल गए.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news