यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे 4 केंद्रीय मंत्री, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुआ बड़ा फैसला
Advertisement

यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे 4 केंद्रीय मंत्री, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुआ बड़ा फैसला

Ukraine Russia: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र ने यूक्रेन क्राइसिस पर हाई लेवल मीटिंग बुलाते हुए वहां से भारतीयों की वापसी की जद्दोजहद को तेज़ करने के लिए और यूक्रेन के पड़ोसी देशों के साथ सहयोग बढ़ाने पर चर्चा भी बात हुई. 

File Photo

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग से पूरी दुनिया परेशान है, सभी लोग ही दुआ कर रहे हैं कि किसी तरह ये जंग थम जाए हालात नॉर्मन हो जाएं. भारत भी वहां फंसे हिंदुसतानियों को निकालने के लिए में लगा हुआ है. इसी को देखते प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी ने आज हाई लेवल मीटिंग बुलाई. जिसमें 4 केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का अहम फैसला लिया गया है. 

यूक्रेन मसले पर सुरक्षा परिषद में भारत ने मतदान में फिर नहीं लिया हिस्सा, किया है फैसले का स्वागत

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र ने यूक्रेन क्राइसिस पर हाई लेवल मीटिंग बुलाते हुए वहां से भारतीयों की वापसी की जद्दोजहद को तेज़ करने के लिए और यूक्रेन के पड़ोसी देशों के साथ सहयोग बढ़ाने पर चर्चा भी बात हुई. इसी मीटिंग में फैसला लिया गया कि भारत के चार केंद्रीय मंत्री यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे. इन मंत्रियों की में ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप सिंह पुरी, जनरल वीके सिंह और किरेन रिजिजू शामिल हैं.

भारत ने नहीं किया रूस के खिलाफ वोट तो अमेरिकी सांसद ने नई दिल्ली को लेकर कह डाली बड़ी बात

सरकारी जराए के मुताबिक ये मंत्री भारत के 'विशेष दूत' के तौर पर वहां जाएंगे. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में लिया गया है. मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल समेत कई मंत्री शामिल हुए. मोदी ने रविवार को भी यूक्रेन संकट पर एक मीटिंग की अध्यक्षता की थी और कहा था कि भारतीयों की हिफाज़त यकीनी करना और उन्हें इन देशों से बाहर निकालना सरकार की प्राथमिकता है. मीटिंग में यूक्रेन के पड़ोसी देशों के साथ सहयोग और बढ़ाने पर भी चर्चा हुई ताकि भारतीय छात्रों को युद्धग्रस्त देश से तेजी से बाहर निकाला जा सके.

Koo App
हमारे प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने फैसला लिया है कि केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों की टीम यूक्रेन में फंसे हमारे छात्रों को निकालने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाकर उन्हें सकुशल निकालने में मदद करेगी। युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन में हमारा तिरंगा सुरक्षा की निशानी बन रहा है। ये है 56 इंच की ताकत। पूरे विश्व में आज मा0 मोदी जी के सशक्त नेतृत्व की चर्चा है।
 

- Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 28 Feb 2022

fallback

Watch Viral Video

Trending news