फुरफुरा शरीफ पीरजादा अब्बास सिद्दीकी बोले- बंगाल में हमारा दखल होगा, रक्षा के लिए खून भी देने को तैयार

पश्चिम बंगाल  में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. कोलकाता की बिग्रेड मैदान पर रविवार को कांग्रेस,सीपीएम और इंडियन सेकुलर फ्रंट (Indian Secular Front) के द्वारा एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया जा रहा है.

फुरफुरा शरीफ पीरजादा अब्बास सिद्दीकी बोले- बंगाल में हमारा दखल होगा, रक्षा के लिए खून भी देने को तैयार
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल  में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. कोलकाता की बिग्रेड मैदान पर रविवार को कांग्रेस,सीपीएम और इंडियन सेकुलर फ्रंट (Indian Secular Front) के द्वारा एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया. हालांकि इस जनसभा में ISF चीफ अब्बास सिद्दीकी (Abbass Siddiqui) ने संयुक्त मोर्चा को झटका देते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ उनका कोई समझौता नहीं हुआ है, यहां पर हम भागीदारी करने आए हैं. किसी से भीख मांगने नहीं. यदि कांग्रेस दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाती है, तो पार्टी उसका स्वागत करेगी.

बता दें कि ISF चीफ ने संयुक्त मोर्चा से बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से 70 सीटों की मांग की थी. इसके तहत ISF और सीपीएम  के बीच 30 सोटों पर समझौता भी हो चुका है. वहीं कांग्रेस के तरफ से सीटों के बटवारे को लेकर अभी तक किसी तरह का ऐलान नहीं किया गया है. 

बंगाल से होगा दीदी का सफाया 
फुरफुरा शरीफ दरगाह के मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बिग्रेड मैदान पर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री 'ममता बनर्जी ने बंगाल की स्वतंत्रता को खत्म कर दी हैं. हम बंगाल में दखल देंगे और राज्य से दीदी का सफाया होगा. पीरजादा ने आगे कहा कि समय आ गया है कि राज्य में सत्ता का परिवर्तन हो, नई सरकार बंगाल की जनता की अकांक्षाओं को पूरा करें.

Badruddin Ajmal के इस कदम से बढ़ेंगी BJP की मुश्किलें? AIUDF चीफ बोले- कुर्बानी के लिए भी तैयार

टीएमसी को बताया बीजेपी की बी टीम
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी की बी टीम है. उन्होंने कहा कि बंगाल की रक्षा करने के लिए अगर उन्हें रक्त भी देनी पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि यदि यह गंठबंधन पहले हुआ होता, तो बिग्रेड के मैदान में और भी भीड़ होती'.

70 सीटों की कर रहे थे मांग 
बता दें कि पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में फुरफुरा शरीफ दरगाह के एक प्रभावशाली मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले एक नया राजनीतिक संगठन 'इंडियन सेकुलर फ्रंट' बनाने की घोषणा की थी.  पिछले कुछ हफ्तों से अब्बास सिद्दीकी की सीपीएम और कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही थी. जानकारी के मुताबिक अब्बास सिद्दीकी करीब 70 सीटों की मांग कर रहे हैं. सीपीएम ने उनको 30 सीटे दे दी है. कांग्रेस की तरफ से अभी उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है. 

LIVE TV