मुल्क में Corona महामारी के बीच वज़ारते सेहत ने दी राहत की खबर

वज़ारते सेहत की जानिब से एक राहत भरी खबर आई है जिसमें उन्होंने कहा है कि बेशम मामलों में इज़ाफा हो रहा है लेकिन अब मरीज़ों की तादाद उनती तेज़ी से नहीं बढ़ रही जिस तरह पहले बढ रही थी. 

मुल्क में Corona महामारी के बीच वज़ारते सेहत ने दी राहत की खबर
फोटो बशुक्रिया: ANI

नई दिल्ली: मुल्क भर में कोरोना के चलते लॉकडाउन है और कोरोना मुतास्सिरीन की तादाद में मुसलमुसल इज़ाफा होता जा रहा है और यह तादाद अब तक 649 हो गई है इसके अलावा 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है, ऐसे में वज़ारते सेहत की जानिब से एक राहत भरी खबर आई है जिसमें उन्होंने कहा है कि बेशम मामलों में इज़ाफा हो रहा है लेकिन अब मरीज़ों की तादाद उनती तेज़ी से नहीं बढ़ रही जिस तरह पहले बढ रही थी. 

ज्वाइंट सैक्रेटरी वज़ारते सेहत लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया, "मुल्क में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन जिस शरह से मामले बढ़ रहे थे, उसमें कमी आई है. हालांकि, यह अभी शुरुआती रुझान है. उन्होंने आगे कहा, 41 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के संक्रमण से पिछले 24 घंटे में चार मौत हुई हैं. जिसके बाद मुल्क में कोरोना पॉजिटिव के मामलों की तादाद बढ़कर 649 हो गई है.

अग्रवाल ने मज़ीद कहा कि अगर अवाम और हुकूमत मिलकर काम नहीं करेंगे, लोग गाइडलाइंस पर अमल नहीं करेंगे तो कोरोना वायरस कम्युनिटी में फैलेगा लेकिन अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखेंगे और मुनासिब ईलाज करेंगे तो भारत में ऐसा नहीं होगा.

इसके अलावा वज़ारते दाखिला की ज्वाइंट सैक्रेटरी पुण्या सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि हुकूमत ज़रूरी चीज़ों की पैदावार, उसकी सप्लाई और बांटने पर पूरा ध्यान दे रही है. हुकूमत का ध्यान इस बात पर है कि लॉकडाउन के दौरान ज़रूरी खिदमात मुतास्सिर न हों. मुहाजिर मज़दूरों को खाना और रहने के लिए जगह देने के लिए रियासती हुकूमतें काम कर रही हैं.

Zee Salaam Live TV