भारत में ₹ 75 हज़ार करोड़ की इन्वेस्टमेंट करेगी गूगल, PM मोदी और गूगल CEO की हुई बात

पिचाई ने गूगल इंडिया प्रोग्राम को खिताब करते हुए कहा,"आज मैं 'गूगल फॉर इंडिया डिजिटलाइज़ेशन फंड' का ऐलान करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं.

भारत में ₹ 75 हज़ार करोड़ की इन्वेस्टमेंट करेगी गूगल, PM मोदी और गूगल CEO की हुई बात

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया को लेकर बेहद फिक्रमंद हैं और वो इसके लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं. इसी सिलसिले में आज पीएम मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से बात की. पीएम मोदी से बातचीत के बाद सुंदर पिचीई ने एक प्रोग्राम में खिताब के दौरान बताया कि हम हिंदुस्तान में अगले पांच-सात सालों में 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 75,000 करोड़ रुपये) की इन्वेस्टमेंट करेंगे. 

पिचाई ने गूगल इंडिया प्रोग्राम को खिताब करते हुए कहा,"आज मैं 'गूगल फॉर इंडिया डिजिटलाइज़ेशन फंड' का ऐलान करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं. उन्होंने आगे कहा कि इस पहल के तहत हम हिंदुस्तान में अगले पांच-सात साल में 10 अरब डॉलर (75,000 करोड़ रुपये) की इन्वेस्टमेंट करेंगे." इसके अलावा सुंदर पिचाई ने यह जानकारी अपने खुद के ट्वीटर हेंडल से ट्वीट के ज़रिए भी दी है.  

बता दें कि सुंदर पिचाई के इस ऐलान से पहले आज सुबह वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी उनसे बात हुई थी. इस सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'आज सुबह मेरी सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) से बहुत ही फायदेमंद बात-चीत हुई. हमारे बीच कई मौज़ूआत पर बातचीत हुई, खासकर हिंदुस्तानी किसानों, नौजवानों और सनअतकारों की जिंदगी में तब्दीली लाने के लिए तकनीक की शक्ति का फायदा उठाने के सिलसिले में.' उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान कोविड-19 के मद्देनजर पैदा हो रही नए वर्क कल्चर के अलावा खेल जैसे शोबों में इस महामारी के चलते पैदा हुई चुनौतियों के बारे में भी पिचाई से चर्चा हुई.

एक दूसरे ट्वीट में पीएम ने कहा, 'गूगल के ज़रिए तालीम, डिजिटल इंडिया, डिजिटल अदायगी को मज़ीद मज़बूत करने समेत कई मुख्तलिफ शोबों में की जा रही कोशिशों को जानकर मुझे बहुत खुशी हुई.' 

याद रहे कि हिंदुस्तानी निसाद के सुंदर पिचाई गूगल का सीईओ बनने से पहले कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट थे. चेन्नई में 1972 में जन्मे सुंदर पिचाई का हकीकी नाम पिचाई सुंदरराजन है, लेकिन उन्हें सुंदर पिचाई के नाम से जाना जाता है.

Zee Salaam LIVE TV