गुजरात में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक दल के नेता ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस को कुल 565 सीटों में 55 पर ही जीत मिली. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 483 सीटों पर जीत दर्ज की.

गुजरात में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक दल के नेता ने दिया इस्तीफा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुजरात निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी की खराब प्रदर्शन के बाद गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा,"मैंने अपनी इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है." साथ ही कांग्रेस की हार जिम्मेदार EVM को ठहराया है. 

यह भी पढ़ें: गुड़ के हैरान कर देने वाले फायदे: पेट, आंत, खून, सांस, लीवर की बीमारियों में होता है कारगर

चावडा ने कहा, "राज्य कांग्रेस चीफ के तौर पर में चुनाव नतीजों की जिम्मेदारी लेता हूं, मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि वह अब पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे.

मंगलवार को भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में कांग्रेस से बहुत आगे थी. भाजपा ने कुल 8,474 सीटों में से 6,110 सीटें जीती हैं. जिसके लिए अब तक परिणाम घोषित किए गए हैं.

यह भी देखें: Jhon Abraham ने कपड़ों के बिना शेयर की PHOTO, लोगों ने पूछे अजीब-अजीब सवाल

कांग्रेस केवल 1,768 सीटें जीत पायी और उसने सिर्फ तीन नगरपालिकाओं में जीत हासिल कर सकी लेकिन किसी भी जिला पंचायत में खाता खोलने में नाकाम रही. कांग्रेस पार्टी सिर्फ कुछ तालुका पंचायत निकायों में जीत हासिल कर सकी.

वहीं पिछले हफ्ते हुए नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी सभी 6 नगर निगमों पर अपना कब्ज़ा जमा लिया और साथ ही यह भी दिखा दिया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के अलावा कोई और दखल नहीं दे सकता. इन चुनावों में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई. कांग्रेस को कुल 565 सीटों में 55 पर ही जीत मिली. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 483 सीटों पर जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: हरियाणवी ड्रेस में PHOTOS शेयर कर सपना चौधरी ने लिखा,"बणग्यी देखो चीज़ कसुती"

इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) ने 27 और ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 7 सीटों पर जीत का परचम लहराया. 

ZEE SALAAM LIVE TV