गुजरात में भी लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

असेंबली स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी चारों के इस्तीफे कुबूल भी कर चुके हैं. इस्तीफे देने वालों में मंगल गावित, जेवी काकड़िया, सोमाभाई पटेल, प्रद्युमन जाडेजा शामिल हैं. 

गुजरात में भी लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा
फाइल फोटो...

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा अभी थमा नहीं है और अब गुजरात से भी इस्तीफों की खबर आने लगीं. गुजरात राज्यसभा इंतेखाबात (Rajya Sabha elections) से पहले एक बार फिर कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल चार विधायकों (MLAs) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. असेंबली स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी चारों के इस्तीफे कुबूल भी कर चुके हैं. इस्तीफे देने वालों में मंगल गावित, जेवी काकड़िया, सोमाभाई पटेल, प्रद्युमन जाडेजा शामिल हैं. 

बता दें बीजेपी के ज़रिए गुजरात राज्यसभा इंतेकाबात के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ गई हैं. कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने सनीचर को अपने कई विधायकों को राजस्थान भेज दिया है. 

इससे पहले मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के सीनियर लीडर ज्यातिरादित्य सिंधिया ने भी भाजपा दामन थाम लिया है और उनके साथ 6 वुज़रा समेत 22 विधायकों ने भी कांग्रेस को अलविदा कहा था. हालांकि इनमें से अभी तक सिर्फ 6 वुज़रा के इस्तीफे कुबूल हुए हैं. 

काबिले ज़िक्र है कि गुजरात असेंबली में 183 अरकान पर मुश्तमिल है. जिसमें भाजपा के पास 103 और कांग्रेस का पास 73 विधायक हैं. राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 वोटों की ज़रूरत होगी. दोनों पार्टियों के पास वाजिब ताकत है.