राहुल गांधी के इस करीबी नेता को मिली पंजाब की कमान, हरीश रावत को दिया गया आराम
X

राहुल गांधी के इस करीबी नेता को मिली पंजाब की कमान, हरीश रावत को दिया गया आराम

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश चौधरी की नियुक्ति की.

राहुल गांधी के इस करीबी नेता को मिली पंजाब की कमान, हरीश रावत को दिया गया आराम

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ के लिए अपना नया प्रभारी है. वह उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की जगह पंजाब की जिम्मेदारी संभालेंगे. रावत को आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त किया है, हालांकि उन्हें कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाये रखा गया है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश चौधरी की नियुक्ति की. वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि पार्टी, महासचिव के तौर रावत के योगदान की सराहना करती है. 

ये भी पढ़ें: मुंबई की 60 मंजिला लग्जरी रेजिडेंशियल बिल्डिंग में लगी जबरदस्त आग, बचाव अभियान जारी

बताया जा रहा है कि हरीश चौधरी राहुल गांधी के करीबी हैं. हरीश चौधरी को यह जिम्मेदारी ऐसे वक्त पर दी गई है जब पंजाब में कांग्रेस पार्टी अंदरूनी कलह से जूझ रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह से टकराव के बाद प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए नवजोत सिंह सिद्धू नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी नाराज बताए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस में पिछले कई महीनों से चल रही उठापटक के परमंजर में रावत ने पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान से गुज़ारिश की थी कि उन्हें राज्य के प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए ताकि वह अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर सकें.

ये भी पढ़ें: Haj 2022: दिल्ली में हज रिव्यू मीटिंग, हुए ये अहम फैसले, नकवी ने किया ऐलान

Zee Salaam Live TV:

Trending news