Haryana 12th Results: हरियाणा बोर्ड ने 12वीं जमात के नतीजों का किया ऐलान, इस तरह करें चेक

बोर्ड की ऑफिशियली वेबसाइट bseh.org.in के अलावा तलबा अपना रिजल्ट BSEH के ऑफिशियली मोबाइल ऐप पर भी देख सकते हैं.

Haryana 12th Results: हरियाणा बोर्ड ने 12वीं जमात के नतीजों का किया ऐलान, इस तरह करें चेक

नई दिल्ली: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने 12वीं जमात के नतीजों का ऐलान कर दिया है. हरियाणा बोर्ड 12वीं जमात के तलबा अब बोर्ड की वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर नतीजे देख सकते हैं. इस साल 80.33 फीसद तलबा ने बाज़ी मारी है. वहीं अगर तलबा और तालिबात का मवाज़ना करें तो 86.30 फीसद तालिबात और 75.06 फीसद तलबा ने कामयाबी हासिल की है.

टॉपर्स की बात करें तो आर्ट में मनीशा दुख्तर मनोज कुमार, महेंद्रगढ़ ने 499 नंबर हासिल करके पूरे हरियाणा में टॉप पोज़ीशन हासिल की है. इसके अलावा मोनिका दुख्तर अजय कुमार, हिसान ने 497 नंबरों के साथ दूसरे नंबर पर अपना मकाम बनाया है. वहीं अमनदीप कौर दुख्तर पाल सिंह, सिरसा भी 497 नंबर हासिल कर दूसरे मकाम पर रहीं. इसके अलावा वर्षा दुख्तर आज़ाद सिंह, रेवाड़ी ने 495 नंबरों के साथ तीसरे मकाम पर अनपनी जगह बनाई. 

बोर्ड की ऑफिशियली वेबसाइट bseh.org.in के अलावा तलबा अपना रिजल्ट BSEH के ऑफिशियली मोबाइल ऐप पर भी देख सकते हैं. इस ऐप का नाम है बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा. यह ऐप केवल एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए प्ले स्टोर पर दस्तेयाब है.

इसके अलावा बोर्ड की ऑफिशियली वैबसाइट bseh.org.in पर जाएं. होमपेज पर 12वीं के रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा. उस पर मांगी गई जानकारी को भरें. जिसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. मुस्तकबिल में इस्तेमाल के लिए रिज़ल्ट प्रिंट आउट लें.

Zee Salaam LIVE TV