वज़ारते सेहत और MHA की प्रेस कॉन्फ्रेंस Live , बताई ये बड़ी बातें

हेल्थ सचिव लव अग्रवाल ने कहा हमारी कोशिश है कि मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो. एम्स में कोरोना के लिए मरकज़ बनाया गया है, CGHS मरीजों को एक साथ तीन महीने की दवाई दी जाएगी, मरीज किसी को भेजकर भी दवाई मंगा सकते हैं.

वज़ारते सेहत और MHA की प्रेस कॉन्फ्रेंस Live , बताई ये बड़ी बातें

हेल्थ सचिव लव अग्रवाल ने कहा हमारी कोशिश है कि मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो. एम्स में कोरोना के लिए मरकज़ बनाया गया है, CGHS मरीजों को एक साथ तीन महीने की दवाई दी जाएगी, मरीज किसी को भेजकर भी दवाई मंगा सकते हैं. मजदूरों को लेकर रियासतों से बात की है.

हेल्थ सचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि डॉक्टर्स के साथ नर्सेज़ को ट्रेनिंग दी जा रही है. डॉक्टर्स को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही हैं.लॉक डाउन में सभी ज़रूरी चीजों पर ध्यान दिया जा रहा है.रियासतें कोरोना के लिए ज़रूरी कदम उठा रही हैं . हमने भी सभी रियासतों को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ये मुश्किल भरा वक्त है ये लड़ाई सबको मिलकर लड़नी है.

हम ट्रांसमिशन तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को कोरोना से बचना ज़्यादा ज़रूरी है. मुल्क में कोरोना के 873 मरीज हैं. कोरोना के 149 नए मरीजों की तस्दीक हो चुकी है. 24 घंटे में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है.जांच के लिए डरने की ज़रूरत नहीं है.हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि रेडम सेंपलिंग करने की ज़रूरत नहीं है. हमारे पास जांच करने के लिए पूरी कैपिसिटी है.

गृह मंत्रालय ने कहा कि रियासतें राहत कैंप में लोगों के चैकअप करवाएं.इटली में अब तक 9134 लोगों की मौत हो चुकी है.हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि दुनिया में किसी भी वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल नहीं हुआ है सारे टेस्ट करना अभी शुरू हुआ है

Watch Zee Salaam Live

 

Tags: