कलकत्ता HC में ममता बनर्जी की अर्ज़ी पर सुनवाई 24 जून तक टली, जानिए आज अदालत में क्या हुआ?

Bengal Election 2021: ममता बनर्जी का इलज़ाम है कि नंदीग्राम सीट में काउंटिंग के दौरान धांधली हुई है. नंदीग्राम में मिली हार के बाद ही ममता ने कहा था कि वह इसके खिलाफ़ कोर्ट जाएंगी.

कलकत्ता HC में ममता बनर्जी की अर्ज़ी पर सुनवाई 24 जून तक टली, जानिए आज अदालत में क्या हुआ?
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्च‍िम बंगाल की वज़ीरे आला ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी नेता शुभेंदु अध‍िकारी की जीत को कलकत्ता हाईकोर्ट ( Calcutta High Court) में चुनौती दी है, जिसकी आज सुनवाई नहीं हो सकी. अब इस मामले की सुनवाई गुरुवार यानी 24 जून को होगी. 

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी से मिली हार को लेकर ममता बनर्जी ने पिछले दिन ही कलकत्ता हाई कोर्ट ( Calcutta High Court) हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. आज इस मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन आज सिर्फ अदालत में मेंशन ही हो सका.

आज सुबह 11 बजे कलकत्ता हाईकोर्ट  ( Calcutta High Court) में जस्टिस कौशिक चंद्र की अदालत में ममता बनर्जी की तरफ से दायर अर्ज़ी को मेंशन किया गया. मेंशन के दौरान जस्टिस कौशिक चंद्र ने कहा कि चुनाव से मुतअल्लिक मामले में अर्ज़ी गुज़ार को खुद ही हाज़िर रहना होता है, क्या अर्ज़ी गुज़ार हाज़िर रहेंगी ? इस पर ममता बनर्जी के वकील ने कहा कि नियम पर अमल किया जाएगा. अब ऐसा माना जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सुनवाई के दौरान वर्चुअल तौर पर हाज़िर रह सकती हैं, हालांकि फिलहाल इस ये फ़ैसला नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: मगरबी बंगाल में भाजपा नेता की संदिग्ध हालत में मौत, कल हुआ था हमला, इस नेता को कभी मारा था थप्पड़

क्या है मामला
ममता बनर्जी का इलज़ाम है कि नंदीग्राम सीट में काउंटिंग के दौरान धांधली हुई है. नंदीग्राम में मिली हार के बाद ही ममता ने कहा था कि वह इसके खिलाफ़ कोर्ट जाएंगी. नंदीग्राम सीट से ममता बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 1900 वोटों से हार गई थीं.

गौरतलब है कि बंगाल चुनाव के दौरान नंदीग्राम सबसे हॉट सीट रही है, जहां ममता बनर्जी को कभी अपने ही करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा था. वोटों की काउंटिंग के दौरान लगातार इस सीट पर असमंजस की कैफियत बरकरार थी. बहले खबर आई कि नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी चुनाव जीत चुकी हैं, इसके लिए ममता को मुबारकबादी देने का सिलसिला भी शुरु हो गया था. लेकिन इसके थोड़े देर बाद बीजेपी IT सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि इस सीट से शुभेंदु अधिकारी जीते हैं और ममता को हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: फिर से शुरू हो रही हैं ये ट्रेनें, जानिए टाइम-टेबल और रूट्स

 

अमित मालवीय के ट्विट के बाद तृणमूल कांग्रेस की तरफ से ट्वीट किया गया कि काउंटिंग अभी जारी है. लेकिन शाम होते होते चुनाव अधिकारी ने ऑफिशियल तौर पर ऐलान किया कि ममता बनर्जी चुनाव हार गई हैं.

Zee Salaam Live TV: