भाईचारे की बड़ी मिसाल: मस्जिद के उद्घाटन के दौरान हुआ खास प्रोग्राम, खुश हो जाएगा दिल

मस्जिद के उद्घाटन के प्रोग्राम में दोनों ही मज़हब के लोगों ने अपने-अपने धर्म के बारे बताया और भारत माता की जय के नारे भी लगाए.

भाईचारे की बड़ी मिसाल: मस्जिद के उद्घाटन के दौरान हुआ खास प्रोग्राम, खुश हो जाएगा दिल

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ में कौमी एकता की बहुत बड़ी मिसाल देखने को मिली है. यहां एक मस्जिद के उद्घाटन को लेकर किए गए प्रोग्राम में जो नज़ारा देखने को मिला उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. इस प्रोग्राम में हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म को लोगों को बुलाया गया था. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को 'दोस्त' मलेशिया ने दिया झटका, पैसे अदा न करने पर जब्त किया PIA का विमान

मस्जिद के उद्घाटन के प्रोग्राम में दोनों ही मज़हब के लोगों ने अपने-अपने धर्म के बारे बताया और भारत माता की जय के नारे भी लगाए. प्रोग्राम में दोनों धर्म के बच्चे भी मौजूद थे. तीन घंटे तक चले इस बेहद खास प्रोग्राम एक ही मंच पर हिंदू-मुस्लिम तबके के अलग-अलग जगहों से आए धर्मगुरू मौजूद थे तो वहीं सामने दोनों ही धर्मों के मानने वाले लोग और बच्चे भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: कश्मीर: मेजर कमलेश मैनी ने इस तरह खुशियों से भर दी कुपवाड़ा के एक परिवार की ज़िंदगी

प्रोग्राम में एक तरफ मौलवी और बच्चों ने कुरान पढ़ी तो वहीं हिंदू धर्म के पंडितों ने भी धार्मिक गीत गाए. प्रोग्राम के बात दोनों ही धर्मों के लोगों ने एक मंच पर बैठकर खाना भी खाया, एक दूसरे को गले लगाया. 

यह भी पढ़ें: आज से 11 अंकों का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर! जानिए क्या हुए बदलाव

इस दौरान दोनों ही धर्मों के नेताओं ने लोगों से अपील की कि हमेशा दोनों ही समुदायों को मिल जुलकर रहना चाहिए. एक दूसरे से नफरत नहीं करनी चाहिए. हमारा देश कौमी एकता का देश है जहां अलग-अलग धर्मों के मानने वाले लोग हैं. हमारे मिल जुलकर रहने से देश का आगे ले जाने में काफी मदद मिलेगी. 

ZEE SALAAM LIVE TV