दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन में होम मिनिस्ट्री, उठाया यह बड़ा कदम
Advertisement

दिल्ली में कोरोना को लेकर एक्शन में होम मिनिस्ट्री, उठाया यह बड़ा कदम

गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली में कोविड ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना तेज़ी से फैलना शुरू हो गया है. इसके लिए केजरीवाल हुकूमत और मरकज़ी हुकूमत ने कमर कसली है. मरकज़ी वज़ारते दाखिला (Union Home Ministry) ने 10 टीमें तश्कील दी हैं.  यो 10 टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा करेंगी और अस्पतालों में बेड की सलाहियत और ICU बेड की जानकारी इकट्ठा करके वहां के हालात के बारे में होम मिनिस्टर को जानकारी देंगी. 

गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली में कोविड ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले अमित शाह ने 15 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की जायज़ा मीटिंग की थी.

वहीं सीएम केजरीवाल ने भी कल प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली में छोटे स्तर पर लॉकडाउन की बात कही है. उन्होंने कहा कि मरकज़ी (केंद्रीय) सरकार को तजवीज़ (प्रस्ताव) भेजी जाएगी. जिसमें दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन की बात कही गई है. हालांकि यह छोटे स्तर (सतह) और आंशिक (जुज़वी) तौर पर होगा. 

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने उन बाज़ारों को भी बंद करने की बात कही है जहां कोरोना के मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली में शादी के प्रोग्राम में आने वाले लोगों की तादाद भी कम कर दी गई है. शादी की तरीब में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. इसके उन्होंने कहा है कि भीड़ बढ़ने पर बाज़ार बंद कर दिए जाएंगे. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news