पुरुषों के लिए खास: रोज़मर्रा की जिंदगी में करें यह अहम बदलाव, नहीं होगी कोई परेशानी
Advertisement

पुरुषों के लिए खास: रोज़मर्रा की जिंदगी में करें यह अहम बदलाव, नहीं होगी कोई परेशानी

जब यह बीमारियां हो जाती हैं तो तरह तरह की दवाइयों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जो घरों में मौजूद रहती हैं

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज कल की भाग-दौड़ की ज़िंदगी में इंसान अपनी सेहत से बहुत खिलवाड़ कर रहा है. जल्दबाज़ी में वो यह भी नहीं देखता कि उसकी सेहत के लिए वो खाना ठीक भी है या नहीं, बस खा लेता है. बाहर के फास्ट फूड और उल्टी सीधी चीज़ें खाने के बाद उसकी ज़िंदगी में कई तरह की बीमारियां दाखिल हो जाती हैं. जिनमें से एक पुरुषों की सेहत ताकत पर भी असर डालती हैं. 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रफी-लता मंगेशकर के गाने तर्ज पर Samar Singh का नया भोजपुरी गाना, देखिए VIDEO

जब यह बीमारियां हो जाती हैं तो तरह तरह की दवाइयों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जो घरों में मौजूद रहती हैं और ज्यादा महंगी भी नहीं हैं.

सबसे पहले जब हम सुबह को उठें तो खाली पेट नाश्ता करने से पहले एक गिलास गुनगुने पानी में दो चम्मच शहद डाल कर पी लें और इसके कुछ देर बाद दही के साथ रोटी खालें (परांठा नहीं). अगर दही के साथ रोटी नहीं खानी तो खुश्क ईरानी खजूर के सात दाने और एक गिलास दूध का नाश्ता करलें. 

यह भी पढ़ें: पुरुषों के लिए खास: इस बीमारी से परेशान हैं तो खाएं यह दाल, जानें इस्तेमाल का तरीका

दोपहर खाना छोड़ दें. 
दोपहर का खाना छोड़ दें और इसकी बजाए अमरूद, केला या अपना कोई पसंदीदा फल खा लें. या फिर सलाद जैसे मूली, गाजर, प्याज, खीरा वगैरह खालें.

रात खाना और जैतून का तेल
रात खाना जरूर जरूर खाएं और खाना सोने से करीब दो घंटे पहले या कम से कम एक घंटा पहले खाएं. सोने से पहले एक या दो चम्मच जैतून का तेल पी लें. गैरशादी शुदा मर्द के लिए जैतून का एक चम्मच ही काफी है. जैतून के तेल के हज़ारों फायदे हैं.

यह भी पढ़ें: Holi को लेकर एक और Bhojpuri गाना रिलीज़, आते ही हो गया हिट, देखिए VIDEO

चहल कदमी और वर्ज़िश
मर्दाना ताकत के लिए रोज़ाना करीब आधा घंटा चहल कदमी या फिर हल्की फुल्की वर्ज़िश जरूर करें. इसके अलावा ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक फास्ट फूड भी छोड़ दें और जब भी प्यास लगे तो हल्का गर्म पानी पिएं. 

यह भी पढ़ें: "जब प्रेमिका से मिलने ससुराल पहुंचे खेसाली लाल यादव, जमकर हुई धुनाई" देखिए VIDEO

किशमिश 
इस बीमारी में किशमिश भी बहुत फायदेमंद होती है. इसमें विटामिन A पाया जाता है. जो पुरुषों की कई बीमारियों में फायदेमंद साबित होता है. रोज किशमिश का इस्तेमाल करने पर मर्दों का स्पर्म काउंट और स्पर्म क्वॉलिटी बढ़ती है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news