जल्द होने वाली India Vs Pakistan के बीच एक और 'जंग', ICC ने जारी किया शेड्यूल
Advertisement

जल्द होने वाली India Vs Pakistan के बीच एक और 'जंग', ICC ने जारी किया शेड्यूल

दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अगले साल यानी साल 2022 में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्डकप का शेड्यूल जारी कर दिया है. यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में खेली जाएगी.

File PHOTO

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर सबसे दिलचस्प मुकाबला हमेशा भारत बनाम पाकिस्तान (India Vs Pakistan) रहा है. भले ही वो मेंस टीमों के बीच हो या फिर वीमंस के बीच. दोनों टीमों के मुकाबले को भारत पाकिस्तान के अलावा दुनियाभर में बहुत ही दिलचस्पी से देखा जाता है. क्रिकेट फैंस इन दोनों मुल्कों के बीच होने वाले मुकाबलों के बेसब्री से इंतेजार करते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो फिर आपको बता दें कि एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच 'जंग' छिड़ने वाली है. 

दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अगले साल यानी साल 2022 में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्डकप का शेड्यूल जारी कर दिया है. यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में खेली जाएगी. इस टूर्नामेंट का आगाज़ 4 मार्च को होगा और 3 अप्रैल को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो दोनों ही टीमें अपना-अपना पहले मुकाबला एक दूसरे के साथ 6 मार्च को खेलेंगी. यह मैच ओवल तौरंगा में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: खुलकर सामने आई Virat Kohli और Rohit Sharma की अनबन! इस दिग्गज ने दे डाली यह नसीहत

इस पूरी टूर्नामेंट की बात करें तो इसमें 8 टीमें एक दूसरे के साथ भिड़ेंगी. सभी टीमों के बीच फाइनल समेत कुल 31 मैच खेले जाएंगे. सभी टीमें एक-दूसरे से एक-एक मैच खेलेंगी. टॉप पर रहने वाली 4 टीम सेमीफाइनल में होंगी. सेमीफाइनल में फतह का परचम लहराने वाली टीमें आपस में खिताबी जंग लड़ेंगी, जो 3 अप्रैल को खेला जाएगा. 

India Women's All Match of World Cup
➤ भारत बनाम पाकिस्तान- 6 मार्च
➤ भारत बनाम न्यूजीलैंड- 10 मार्च
➤ भारत बनाम वेस्टइंडीज- 12 मार्च
➤ भारत बनाम इंग्लैंड- 16 मार्च
➤ भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- 19 मार्च
➤ भारत बनाम बांग्लादेश- 22 मार्च
➤ भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- 27 मार्च

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news