दिल्ली में तुरंत लगाया जाए 15 दिन का लॉकडाउन, कैट की CM और LG से अपील
Advertisement

दिल्ली में तुरंत लगाया जाए 15 दिन का लॉकडाउन, कैट की CM और LG से अपील

कैट ने दलील दी है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी के अस्पतालों में बेड की किल्लत है, साथ ही दवाइयां व ऑक्सीजन की भी कमी है. कैट का कहना है कि लॉकडाउन लगाने के लिए मुख्यमंत्री इतना कहना ही काफी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की मांग की है. इसके लिए कैट ने खत लिखकर कहा है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए 15 दिन का लॉकडाउन लगाया जाए और दिल्ली के बॉर्डर पर कोरोना की जांच के सख्त इंतेजाम किए जाएं. 

यह भी पढ़ें: अपने ही अस्पताल में डॉक्टर को नहीं मिला बेड, VIDEO शेयर कर लगाई मदद की गुहार

कैट ने दलील दी है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी के अस्पतालों में बेड की किल्लत है, साथ ही दवाइयां व ऑक्सीजन की भी कमी है. कैट का कहना है कि लॉकडाउन लगाने के लिए मुख्यमंत्री इतना कहना ही काफी है. इसके अलावा कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह से भी आग्रह किया है कि दिल्ली समेत देशभर में कोरोना को रोकने के लिए राज्यों में जिला स्तर पर कोरोना की रोकथाम के पुख्ता इंतेजाम किए जाएं. 

यह भी पढ़ें: हैरतअंगेज: असलियत में मरने से पहले दो बार मरा यह शख्स, जानिए पूरा मामला

कैट के आला पदाधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय पिछले एक महीने के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि अगर कोरोना की चेन को फौरन नहीं रोका गया तो दिल्ली में कोरोना का बम फूटना तय है. नेताओं ने कहा की 18 मार्च को दिल्ली में 80,253 टेस्ट हुए थे जिसमें 607 कोरोना के मामले थे और कोरोना की दर 0.76 फीसद थी जबकि एक अप्रैल को दिल्ली में 78,100 टेस्ट हुए और 2,790 कोरोना के मामले निकले और कोरोना दर 3 .5 फीसद थी वहीं, आठ अप्रैल को 91,800 टेस्ट हुए और 7,437 कोरोना के मामले निकले जिसकी कोरोना दर 8 .10 फीसद थी और कल 17 अप्रैल को दिल्ली में 99,200 टेस्ट हुए जिसमें 24,375 कोरोना के मामले निकले जिसकी कोरोना दर 24 .57 फीसद थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news