Union Cabinet Meeting: मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, एक साल बाद होगी आमने-सामने मीटिंग
Advertisement

Union Cabinet Meeting: मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, एक साल बाद होगी आमने-सामने मीटिंग

Union Cabinet Meeting: कैबिनेट की तौसी और फेरबदल के बाद नए मंत्रियों के साथ यह पहली तफसीली बैठक है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. 

यूनियन कैबिनेट की एक साल बाद फिजिकल बैठक आज

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की सदारत करेंगे, जो एक साल से ज्यादा वक्त में कैबिनेट की पहली फिजिकल बैठक होगी और इसमें मंत्रिमंडल के रुक्न ज़ाती तौर पर मौजूद रहेंगे. बुधवार को सुबह 11 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इससे पहले इससे पहले मंत्रिमंडल की फिजिकल बैठक पिछले साल अप्रैल माह के पहले हफ्ते में हुई थी. उस वक्त मुल्क में कोरोना वायरस वबा के फैलने की शुरूआत हुई थी. हालांकि, लॉकडाउन के दौरान भी केंद्रीय मंत्रिमंडल की लगभग हर हफ्ते वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए से बाकाइदगी से बैठक होती थी.

कैबिनेट की तौसी और फेरबदल के बाद नए मंत्रियों के साथ यह पहली तफसीली बैठक है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. 

गौरतलब है कि वज़ीरे आज़म के नए मंत्रिमंडल में सात महिलाओं समेत कुल 43 मंत्री शामिल हुए हैं. इनमें से 36 नए चेहरे हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है और कुछ बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा ऐलान, अब मुस्लिम बस्तियों में भी खोली जाएंगी संघ की शाखाएं

कोरोना पर चर्चा का इमकान
बताया जा रहा है कि इस बैठक में वज़ीरे आज़म मोदी कोरोना की मौजूदा सूरते हाल, रोकथाम और बचाव में उठाए जाने वाले कदमों चर्चा कर सकते हैं. हाल ही में मंत्रिमंडल की तौसी के एक दिन बाद मंत्रियों को संबोधित किया था. इस दौरान वज़ीरे आज़म ने भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोरोना के नियमों पर लोगों की तरफ से अमल ना करने पर चिंता जताई थी और कहा था कि  लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए और एक छोटी सी गलती के कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई कमज़ोर पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें: अदालत ने वसीम रिज़वी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश, जानें पूरा मामला

शाम चार बजे भी होगी बैठक
प्रधानमंत्री शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मंत्रिपरिषद की बैठक की भी सदारत करेंगे. मंत्रिपरिषद की 7 जुलाई को तौसी के बाद एक हफ्ता में यह इसकी दूसरी बैठक होगी. नयी मंत्रिपरिषद की बैठक 8 जुलाई को हुई थी. सूत्रों ने कहा कि संसद का आगामी मॉनसून सत्र मंत्रिपरिषद की बार-बार बैठक बुलाने की एक वजह हो सकती है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news