COVID19:दिल्ली से आई अच्छी ख़बर, प्लाज्मा थेरेपी से 19 मरीजों का हुआ कामयाब इलाज
Advertisement

COVID19:दिल्ली से आई अच्छी ख़बर, प्लाज्मा थेरेपी से 19 मरीजों का हुआ कामयाब इलाज

दिल्ली में कोरोना मुतास्सिरीन की तादाद में मुसलसल इजाफा हो रहा है. कोरोना का क़हर रोकने के लिए हॉटस्पॉट बढ़कर 84 हो गये हैं, कोरोना से क्या हैं राजधानी दिल्ली के हाल जानिए..

COVID19:दिल्ली से आई अच्छी ख़बर, प्लाज्मा थेरेपी से 19 मरीजों का हुआ कामयाब इलाज

नई दिल्ली : दिल्ली में मुसलसल कोरोना मुतास्सिरीन में इजाफा हो रहा है. तेजी से फैलते कोरोना का क़हर रोकने के लिए दिल्ली में हॉटस्पॉट बढ़कर 84 हो गये हैं. इस बीच सरकार ने रियासत में रैपिड टेस्टिंग शुरू कर दी है.जिसके बाद कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की जल्द से जल्द पहचान हो सकेगी और टेस्ट का रिजल्ट भी कम वक्त में आएगा.

हालांकि इस बीच कोरोना को लेकर राजधानी दिल्ली से एक अच्छी ख़बर आई. दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मुतास्सिर का इलाज किया जिसमें  19 मरीजों का कामयाब इलाज हो चुका है.जिसके बाद इसे अब दीगर मरीजों के इलाज के लिए भी इस्तेमाल में लाया जाएगा. दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट बढ़कर 84 हो गये हैं। इनमें तुग़लकाबाद एक्सेंटशन, जहांगीरपुरी, त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग़ इलाक़ों के कुछ ब्लॉक हैं। दिल्ली से लौटे 6 लोगों के कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद गाजियाबाद इंतज़ामिया ने दिल्ली के रास्ते सील कर दिये हैं

दिल्ली में अब तक 2003 लोग कोरोना वायरस से मुतास्सिर हैं.कोरोना के सबब अबतक तकरीबन 45 लोगों की मौत हो गई है जबकि 290 मरीज ठीक हुए हैं. दिल्ली के चांदनी महल थाने में 5 और पुलिसअहलकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कई पुलिसअहलकारों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच आज़ादपुर मंडी आज से चौबीसों घंटे खुली रहेंगी. वहीं दिल्ली पुलिस ड्रोन के जरिये लॉकडाउन के इलाकों पर नज़र बनाए हुए है.दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयुष्मान भारत के दफ्तर को 24 अप्रैल तक सील कर दिया गया है. एक मुलाज़िम को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 25 मुलाज़मीन को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

Watch Zee Salaam Live TV

 

Trending news