अनुराग-तापसी के घर रेड में बड़ा खुलासा, 350 करोड़ रुपये का जवाब नहीं दे पा रहे अफसर

गुरुवार को आयकर विभाग ने बताया कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और अन्य लोगों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं.

अनुराग-तापसी के घर रेड में बड़ा खुलासा, 350 करोड़ रुपये का जवाब नहीं दे पा रहे अफसर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म मेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), मधु मंटेना (Madhu Mantena), विकास बहल (Vikas Bahl) एक्ट्रेस तापसी पन्नु (Taapsee Pannu) के कई ठिकानों पर बुधवार और गुरुवार को छापेमारी की. यह छापेमारी मुंबई और पुणे में करीब 28 जगहों हुई. बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कदम उठाया है. 

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं मेट्रो मैन E Sreedharan, जिन्हें BJP ने बनाया केरल का CM उम्मीदवार

गुरुवार को आयकर विभाग ने बताया कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और अन्य लोगों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं. दरअसल, फिल्म प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स ने बॉक्स ऑफिस पर जितने कलेक्शन की बात कही थी, उससे ज्यादा रकम की जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि कंपनी के अफसर करीब 350 करोड़ रुपये के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके. 

यह भी पढ़ें: TMC विधायक की धमकी,"चुनाव के बाद होगा खेला", कैलाश विजयवर्गीय ने दिया करारा जवाब

आयकर विभाग के जराए ने बताया कि फैंटम फिल्म्स ने अपने कुछ शेयर इन्फ्लेटेड रेट पर रिलायंस एंटरटेनमेंट को बेचे थे. जिसका टैक्स भी अदा नहीं किया गया. इस संबंध में विभाग ने संबंधित लोगों के नोटिस भेजा था. जिन लोगों को नोटिस भेजा गया था उनमें से ज्यादातर ने जवाब दिया था कि फैंटम कंपनी 2018 में डिसॉल्व हो गई है और वे अब इस कंपनी से जुड़े नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: इस बच्चे का VIDEO देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, खूब हो रहा है VIRAL

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक, फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) ने अपने कुछ शेयर इन्फ्लेटेड रेट पर पर रिलायंस एंटरटेनमेंट (Reliance Entertainment) को बेचे थे, जिसका टैक्स भी नहीं चुकाया गया है. इस संबंध में करीब 20 दिन पहले विभाग की तरफ से फैंटम फिल्म्स से जुड़े डायरेक्टर्स, एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स को एक नोटिस भी भेजा गया था. इनमें से अधिकतर लोगों ने नोटिस का जवाब दिया था कि फैंटम फिल्म कंपनी साल 2018 में डिसॉल्व हो गई है और वो सभी अब उससे जुड़े हुए नहीं हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV