ICC T20 World Cup: भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से रौंदा, Semi Final की रेस में बना हुआ है भारत
Advertisement

ICC T20 World Cup: भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से रौंदा, Semi Final की रेस में बना हुआ है भारत

मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच में शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया.

File PHOTO

नई दिल्ली: दुबई और ओमान में खेले जा रहे ICC T20 World Cup में भारत और स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को बुरी तरह तरह पस्त कर दिया. स्कॉटलैंड की टीम भारत के सामने सिर्फ 85 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से लगभग सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग की लेकिन मोहम्मद शमी और रविंद्र जाडेजा ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी से बांधे रखा.

मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच में शुक्रवार को स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने 33वें जन्मदिन पर टूर्नामेंट में पहली बार टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले ही स्पैल में खतरनाक गेंदबाजी करके स्कॉटलैंड को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी.

सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुंसी (19 गेंद में 24 रन) ने बुमराह को स्क्वेयर लेग पर छक्का और वरूण चक्रवर्ती को चौका लगातर हाथ खोलने के संकेत दिये. स्कॉटिश कप्तान काइल कोएत्जर (1) को बुमराह ने पहले यार्कर डाली और फिर धीमी गेंद पर बोल्ड किया. मोहम्मद शमी ने मुंसी को पवेलियन भेजा. शमी और जडेजा ने 15 . 15 रन देकर तीन तीन विकेट लिये. जडेजा ने मैथ्यू क्रॉस (दो), रिची बेरिंगटन (0) और माइकल लीस्क (12 गेंद में 21 रन) को आउट किया.

स्कॉटलैंड का स्कोर दस ओवर के बाद चार विकेट पर 44 रन था. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मुड़कर नहीं देखा. कालम मैकलियोड ने 28 गेंद में 16 रन बनाये जिसके बाद शमी ने पारी का अंत कर दिया. स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने नामीबिया और अफगानिस्तान जैसी कमोबेश कमजोर टीमों के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. भारत के लिये रविचंद्रन अश्विन ने 29 रन देकर एक विकेट लिया जबकि वरूण चक्रवर्तीने 15 रन दिये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला.

स्कॉटलैंड के बाद भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तूफानी शुरूआत की. केएल राहुल ने महज 19 गेंदों में 50 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा ने 16 गेंदों में 30 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर खेले गए इस मुकाबले में 2 और सूर्यकुमार यादव ने 6 रन बनाए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news