IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से शिकस्त, सीरीज पर किया कब्जा
Advertisement

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से शिकस्त, सीरीज पर किया कब्जा

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

फाइल फोटो

India vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वन डे में 44 रनों से शिकस्त दी. भारत आर वेस्टइंडीज के दरमियान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम दूसरा वनडे खेला गया. भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गवांकर 237 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवरों में 193 रनों पर आउट हो गई. इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. 

भारत के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 9 ओवर में तीन मेडन के साथ सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिए.

वहीं शार्दुल ठाकुर ने 41 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत आज ओपनिंग करने आए. लेकिन दोनों फ्लॉप रहे. रोहित आठ गेंदों में पांच रन बना सके. वहीं पंत ने 34 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए. इसके अलावा विराट कोहली 30 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग में हिजाब के समर्थन में मार्च, सड़कों पर उतरी लड़कियां

43 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भारत की पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 48 गेंदों में 49 रन बनाए. सूर्यकुमार ने 83 गेंदों में 64 रन बनाए. 

इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने 41 गेंदों में 24 और दीपक हूडा 25 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली. वहीं शार्दुल ठाकुर ने आठ और मोहम्मद सिराज ने तीन रन बनाए. अंत में युजवेंद्र चहल 11 और प्रसिद्ध कृष्णा शून्य पर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 237 रन बनाए.

238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की अच्छी शुरुआत थी. Shai Hope और Brandon King ने 32 रन जोड़े. किंग 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. 

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए Darren Bravo सिर्फ एक रन बना सके. कुछ देर खेलने के बाद शाई होप अपना विकेट गंवा बैठे. 

होप ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए. इसके बाद कई विकेट गिरे. इस बीच कप्तान Nicholas Pooran 09 और Jason Holder 02 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

ख्याल रहे कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Video:

Trending news