LAC पर एक बार फिर चीन को मुंह की खानी पड़ी, डरकर भागे चीनी फौजी
Advertisement

LAC पर एक बार फिर चीन को मुंह की खानी पड़ी, डरकर भागे चीनी फौजी

ज़राए के मुताबिक, पीर को भी चीन गलवान की वारदात को दोहराना चाहता था. ताज़ा वारदात लद्दाख के पैंगोग झील के जनूबी हिस्से पर शेनपाओ पर्वत जिसे गॉड पाओ पहाड़ी भी कहते हैं, के पास हुई.

LAC पर एक बार फिर चीन को मुंह की खानी पड़ी, डरकर भागे चीनी फौजी

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. चीन की फौज ने एक बार फिर पैंगोंग झील के जनूबी हिस्से में घुसपैठ की कोशिश की लेकिन इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी. पहले से तैनात हिंदुस्तानी फौज ने ऐसा जवाब दिया कि चीन के फौजियों उल्टे भागना पड़ा.

ज़राए के मुताबिक, पीर को भी चीन गलवान की वारदात को दोहराना चाहता था. ताज़ा वारदात लद्दाख के पैंगोग झील के जनूबी हिस्से पर शेनपाओ पर्वत जिसे गॉड पाओ पहाड़ी भी कहते हैं, के पास हुई. ज़राए की मानें तो बड़ी तादाद में चीन के फौजी पहाड़ी की तरफ आ रहे थे.

गलवान की तरह ही चीन के फौजियों के पास कील लगे रॉड और बैट थे पहाड़ी पर पहले से ही मुस्तैद और चौकस हिंदुस्तानी फौज ने चीनी फौजियों को मोहतात कर दिया. बार-बार चीनी फौजियों को लौटने के लिए कहा लेकिन चीन के सैनिक लगातार आगे बढ़ते रहे. 

जानकारी के मुताबिक जब चीनी फौजी नहीं रुके तब हिंदुस्तानी फौज ने वॉर्निंग शॉट्स फायर किए लेकिन फायरिंग इस तरह की कि किसी भी चीनी फौजी को गोली न लगे. हिंदुस्तानी फौजी का जारहाना (आक्रमक) रुख देखकर चीनी फौजियों को उल्टे पांव भागना पड़ा.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news