हिजाब और धर्म संसद पर इस्लामिक देशों के संगठन OIC की प्रतिक्रिया का भारत ने दिया जवाब
Advertisement

हिजाब और धर्म संसद पर इस्लामिक देशों के संगठन OIC की प्रतिक्रिया का भारत ने दिया जवाब

India  Reaction on OIC statements: 'मुस्लिमों के नरसंहार' जैसे इस्लामिक देशों के समूह के बयानों पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. 

OIC General Secretary, File Photo

नई दिल्ली: भारत ने मंगलवार को अपने खिलाफ ‘प्रेरित’ टिप्पणी करने पर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की जमकर खिंचाई की. उन्होंने कहा कि निहित मफाद के लिए ओआईसी का गलत इस्तेमाल किया जाना जारी है. टिप्पणी के एक दिन बाद भारत ने समूह पर ‘सांप्रदायिक मानसिकता’ रखने का आरोप लगाया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के खिलाफ अपने नापाक प्रचार को आगे बढ़ाने और निहित स्वार्थ के लिए ओआईसी का ‘दुरुपयोग’ जारी है. उन्होंने कहा कि भारत से संबंधित मामले में ओआईसी के सचिवालय की ओर से एक और प्रेरित और भ्रामक बयान जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Deep Sidhu Death: इस पार्टी के लिए चुनावी प्रचार कर रहे थे दीप सिद्धू, CM चन्नी ने किया ट्वीट

उन्होंने कहा कि ओआईसी सचिवालय की सांप्रदायिक मानसिकता उसे हकीकत के उचित मूल्यांकन की इजाज़त नहीं देती. प्रवक्ता ने कहा कि इससे नुकसान सिर्फ ओआईसी की प्रतिष्ठा को पहुंचा है. बागची ने यह भी कहा कि भारत में संवैधानिक ढांचे और लोकतांत्रिक लोकाचार के अनुरूप ऐसे मसलों को हल किया जाता है.

उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को अच्छी तरह जानते हैं उन्हें हकीकत के बारे में उचित समझ होगी. एक दिन पहले कर्नाटक के कुछ स्कूलों में ड्रेस विवाद को लेकर ओआईसी के महासचिव ने भारत से एक बार फिर मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा, संरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें: WATCH: Deep Sidhu के एक्सीडेंट का Video आया सामने; देखें

एक दिन पहले ओआईसी ने हरिद्वार में नफरत वाले भाषण और कर्नाटक में ड्रेस विवाद को लेकर चिंता जताई थी. ओआईसी महासचिव की ओर से जारी बयान में सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न की कथित खबरों पर भी चिंता जताई गई थी.
(इनपुटः भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news