WTC Final 2021: भारत ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, जानिए किन्हें मिला मौका
Advertisement

WTC Final 2021: भारत ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, जानिए किन्हें मिला मौका

बीसीसीआई की जानिब से जारी की गई लिस्ट में में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है. साहा विकल्प विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे.

WTC Final 2021: भारत ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, जानिए किन्हें मिला मौका

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ 18 जून से इंग्लैंड के साउथैंपटन में शुरू होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए न्यूजीलैंड के बाद अब भारतीय टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई की जानिब से जारी की गई लिस्ट में में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है. साहा विकल्प विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे.

इसके अलावा टीम में बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंद बाज शार्दुल ठाकुर, स्पिन गेंदबाज आर अश्विन व रवींद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिली है. वहीं विकेट कीपिंग की बात करें तो ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है. साहा रिजर्व विकेटकीपर क भूमिका में नजर आएंगे. 

टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेट कीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल हैं. 

बता दें कि भारतीय टीम 25 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड गई है, जिसमें 5 स्टैंड बाई खिलाड़ी हैं. 15 सदस्यीय भारतीय टीम में दो स्पिनर, 5 तेज गेंदबाज, दो विकेटकीपर और 6 बल्लेबाज हैं. अब इसमें से 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा जाएगा.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. जिसमें केन विलियमसन (कप्तान), टॉम बलंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, ट़ॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, अयाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील बैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग शामिल हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news