मैच का 'मुजरिम' कौन? यहां जानिए Team India का कौन सा खिलाड़ी हार का कितना है जिम्मेदार
X

मैच का 'मुजरिम' कौन? यहां जानिए Team India का कौन सा खिलाड़ी हार का कितना है जिम्मेदार

भारतीय खेमे की तरफ से कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत के अलावा कोई भी खिलाड़ी ऐसी परफॉर्मेंस नहीं दे पाया जिसका जिक्र करते हुए किसी को खुशी हो. 

मैच का 'मुजरिम' कौन? यहां जानिए Team India का कौन सा खिलाड़ी हार का कितना है जिम्मेदार

नई दिल्ली: भारत बनाम पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच हुए महामुकाबले में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल कर ली है. पाकिस्तान ने पहली बार भारत का वर्ल्डकप में शिकस्त दी है. इस महामुकाबे पाकिस्तान ने बेहतरीन खेल खेलते हुए भारत पर यह जीत दर्ज की है. अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस मैच का मुजरिम कौन है? क्योंकि भारत जैसी महान टीम को इस तरह का शिकस्त नहीं मिलनी चाहिए.

दरअसल भारतीय खेमे की बात करें तो कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत के अलावा कोई भी खिलाड़ी ऐसी परफॉर्मेंस नहीं दे पाया जिसका जिक्र करते हुए किसी को खुशी हो. कप्तान कोहली ने 57 और रिषभ पंत ने 39 रनों की इनिंग खेली. इसके अलावा सभी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. अगर हम मैच के सबसे बड़े 'मुजरिम' की बात करें तो वो हैं टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. क्योंकि वो टीम के उपकप्तान हैं और उनका जीरो पर आउट होना टीम के बहुत बड़ा नुकसान हुआ.

यह भी देखिए: KL Rahul को अंपायर ने No Ball पर दिया आउट? यहां देखिए तस्वीरें

रोहित शर्मा के बाद अगर कोई और इस मैच का मुजरिम है तो वो हैं रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल (KL Rahul). क्योंकि उपकप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई थी ऐसे में उनका 3 रन बनाकर टीम के लिए और मुसीबतें बढ़ाने से कम नहीं था.

इसके बाद चौथे नंबर पर आए सूर्यकुमार भी इंटरनेशल क्रिकेट में नए खिलाड़ी होने के नाम पर अपनी जान नहीं छुड़ा सकते. क्योंकि उन्हें आईपीएल में हर तरह के मैच खेलने का अनुभव है. ऐसे में उनके पास खुद साबित करने का बेहतरीन मौका था जो वो पूरी तरह गंवा गए. रविंद्र जाडेजा की बात करें तो वो भी अपना पुराना जादू पाकिस्तान के खिलाफ नहीं चला पाए.

हार्दिक पांड्या की बात करें तो उनको लेकर भी लोग काफी मायूस हुए. दरअसल हार्दिक पांड्या का इस तरह खेलना उनका स्वाभाविक खेल नहीं था. शायद वो अभी पूरी तरह फिट नहीं थे. इसीलिए वो सिर्फ बैटिंग ही कर सके. उनकी जगह फील्डिंग के दूसरे फील्डर (ईशान किशन) को बुलाया गया था.

वहीं अगर गेंदबाजों की बात करें तो सभी ने मायूस किया है. भारतीय टीम का एक भी गेंदबाज पाकिस्तान को एक भी झटका देने में कामयाब नहीं हो पाया. भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवरों में  25 रन दिए, मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए, जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवरों में 22 रन दिए, वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवरों में 33 रन दिए, रविंद्र जाडेजा ने 4 ओवरों में 28 रन दिए. कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट हासिल नहीं कर सका. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news