Tokyo Olympics: बॉक्सर सतीश कुमार का जीत के साथ आगाज, मेडल से सिर्फ एक कदम दूर

सतीश कुमार (Satish Kumar) ने जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अब यह खिलाड़ी मेडल से सिर्फ एक ही कदम दूर है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) के रहने वाले सतीश सेना में हैं और पहले कबड्डी खेलते थे. 

Tokyo Olympics: बॉक्सर सतीश कुमार का जीत के साथ आगाज, मेडल से सिर्फ एक कदम दूर

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में आज का दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले बॉक्सिंग में सतीश कुमार जीत के साथ आगाज किया है. इसके अलावा भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) बैडिमंटन में भी पीवी सिंधु (PV Sindhu) और तीरंदाजी अतनु दास ने जीत दर्ज कर भारत के लिए मैडम की उम्मीदों को जगाया हुआ है.  

यह भी देखिए: Tokyo Olympics: हॉकी, बैडमिंटन तीरंदाजी में भारत का कमाल, सभी ने जगाई मेडल की उम्मीद

बॉक्सर सतीश कुमार ने जमैका के ब्राउन रिकॉर्डो का सामना किया राउंड ऑफ 16 के इस मैच के पहले राउंड को रेड कॉर्नर वाले भारतीय खिलाड़ी ने 10-9 से अपने नाम किया और शानदार शुरुआत की. दूसरा राउंड थोड़ा करीबी रहा. जमैका के ब्राउन ने वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय बॉक्सर यहां भी लीड में दिखा.

सतीश कुमार ने जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अब यह खिलाड़ी मेडल से सिर्फ एक ही कदम दूर है.

अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं. जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5 . 0 से हराया. 

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले सतीश सेना में हैं और पहले कबड्डी खेलते थे. सेना के कोचों ने उनकी अच्छी कद काठी देखकर उन्हें मुक्केबाजी खेलने का मौका दिया. जिसकी बदौलत आज वो ओलंपिक्स तक पहुंच आए. 

ZEE SALAAM LIVE TV