पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दिया दूसरा काउंसलर एक्सेस
Advertisement

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दिया दूसरा काउंसलर एक्सेस

पाकिस्तान ने जुमेरात के रोज़ कुलभूषण जाधव को दूसरा काउंसलर एक्सेस दे दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने जुमेरात के रोज़ कुलभूषण जाधव मामले में शर्तों के साथ दूसरा काउंसलर एक्सेस दे दिया है. इसके तहत कुलभूषण जाधव से 2 हिंदुस्तानी अफसरों ने मुलाकात की है. जुलाई की शुरुआत में पाकिस्तान ने ऐलान किया था कि वह कुलभूषण को दूसरा कॉन्‍सुलर एक्‍सेस देगा. बता दें कि गुज़िश्ता एक साल में दूसरी बार कुलभूषण को काउंसलर एक्‍सेस दी गई थी.

इससे पहले साल 2019 में सितंबर में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव का काउंसल एक्सेस दी थी. भारत के डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर गौरव अहलूवालिया ने उनसे करीब दो घंटे मुलाकात की थी. 

इससे पहले पाकिस्‍तान ने दावा किया था कि जेल में बंद कुलभूषण जाधव ने अपनी सज़ा के मद्देनजर रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इनकार कर दिया है. इसके बदले उन्‍होंने रहम की अर्ज़ी की गुजारिश की है. हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया था. 

गौरतलब है कि भारतीय नौ सेना के रिटायर्ड अफसर कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. जाधव को पाकिस्तानी सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने बलूचिस्तान में मुबय्यना तौर पर तोड़फोड़ और दहशतगर्दाना कार्रवाई के इल्ज़ामात में गिरफ्तार किया था. पाक सिक्योरिटी फोर्सेज़ का इल्ज़ाम था कि जाधव ईरान से पाकिस्तान में जासूसी के इरादे से आया था, जबकि हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के इन सभी इल्ज़ामात को सिरे से खारिज करता आया है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news