Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाज लवलीना ने रकम की तारीख, भारत के लिए एक और मेडल पक्का

Tokyo Olympics 2020: बॉक्सिंग में भारत की लवलीना बोरगोहेन ने इतिहास रच दिया है. वह सेमीफाइनल में पहुंची गई हैं.

Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाज लवलीना ने रकम की तारीख, भारत के लिए एक और मेडल पक्का
Lovlina Borgohain, File Photo

टोक्यो: भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ ओलंपिक में भारत का दूसरा और लवलीना का कम से कम कांस्य मेडल पक्का हो गया है. बॉक्सिंग में भारत की लवलीना बोरगोहेन ने इतिहास रच दिया है. वह सेमीफाइनल में पहुंची गई हैं. असम की इस मुक्केबाज ने भारत का एक और मेडल पक्का कर दिया है.

मुकाबले के दौरान, पहले राउंड में लवलीना ने 3-2 से जीत हासिल की. लवलीना ने हालांकि अपनी हाइट का अच्छा फायदा उठाने की कोशिश की. उन्होंने लगातार पंच लगाने का प्रयास किया, लेकिन चीनी ताइपे की मुक्केबाज का दम ज्यादा दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: क्वार्टर फ़ाइनल में तीरंदाज दीपिका कुमारी, निशानेबाज मनु भाकर ने फिर किया निराश

 

पहले जिससे हारीं, अब उसे हराया
निएन-चिन चेन नाम की जिस खिलाड़ी के ख़िलाफ़ लवलीना ने जीत हासिल की है, वो पूर्व आलमी चैम्पियन हैं और अब तक के कई मुक़ाबलों में लवलीना उनसे हारती आई हैं. लवलीना 2018 के वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उनसे हारी गई थीं. लेकिन लवलीना ने उसे हरा कर ओलंपिक के सेमीफाइनल अपनी जगह पक्की कर ली है.

मुख्यमंत्री ने दी बधाई
भारतीय रियासत असम से ताल्लुक रखने वाली लवलीना को राज्य के वज़ीरे आला हिमंता बस्व सरमा ने ट्वीट करके बधाई दी थी. उन्होंने लिखा, 'ये एक बड़ा पंच है. आप महारे लिए काबिले फख्र हैं और भारत का झंडा ऊंचा कर रही हैं. शाबास!'

गौरतलब है कि असम की 23 साल की लवलीना ने कुकुगिकान एरेना में मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में अपने से 12 साल बड़ी जर्मनी की नेदिन एपेट को 3-2 से हराया था. नीले कार्नर पर खेलीं लवलीना ने पांचों जजों से क्रमश: 28, 29, 30, 30, 27 अंक हासिल किए.

Zee Salaam Live TV: