सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक; हैकर ने लिखा यह संदेश
Advertisement

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक; हैकर ने लिखा यह संदेश

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि करीब 10-15 मिनट के लिए यह हुआ जिसके बाद ट्विटर हैंडल को बहाल कर लिया गया.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार को कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया था जिसे बाद में बहाल कर लिया गया. अधिकारियों के मुताबिक मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से उद्योगपति एलन मस्क को टैग करते हुए कुछ पोस्ट ट्वीट किए गए थे. मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि करीब 10-15 मिनट के लिए यह हुआ जिसके बाद ट्विटर हैंडल को बहाल कर लिया गया. एलन मस्क को टैग करते हुए कुछ पोस्ट और उनके जवाब थे. अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के संदर्भ में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी कार्ययोजना तय नहीं हुई है.

खाते को बहाल कर लिया गया है
खबरों के मुताबिक, हैकरों ने मंत्रालय के आधिकारिक हैंडल से मस्क के अनेक पोस्ट को रीट्वीट किया और ‘ग्रेट जॉब’ भी ट्वीट किया. ट्विटर अकाउंट बहाल होने के बाद इन ट्वीट को हटा लिया गया. मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के खाते को बहाल कर लिया गया है. यह सभी फॉलोअरों की सूचना के लिए है.’’ 

प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल भी हो चुका है हैक 
पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था और इससे एक ट्वीट करके दावा किया गया था कि भारत ने ‘‘आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को वैध स्वीकार किया है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने बाद में कहा था कि ट्विटर के साथ तत्काल मामले को उठाया गया और खाते को बहाल कर लिया गया.
 

Zee Salaam Live Tv

Trending news