CSK की जीत पर साउथ अफ्रीका ने की डुप्लेसिस -इमरान ताहिर की बेइज़्ज़ती, स्टेन ने दिया मुंह तोड़ जवाब
X

CSK की जीत पर साउथ अफ्रीका ने की डुप्लेसिस -इमरान ताहिर की बेइज़्ज़ती, स्टेन ने दिया मुंह तोड़ जवाब

IPL 2021: CSK की जीत के बाद कई दूसरे मुल्क की टीमों ने सीएसके को बधाई दी, जिसमें साउथ अफ्रीका भी शामिल है. लेकिन साउथ अफ्रीका ने अपने ही देश के प्रमुख बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) और इमरान ताहिर का नाम शामिल नहीं किया, जिसके बाद एक झगड़ा खड़ा हो गया.

CSK की जीत पर साउथ अफ्रीका ने की डुप्लेसिस -इमरान ताहिर की बेइज़्ज़ती, स्टेन ने दिया मुंह तोड़ जवाब

नई दिल्लीः आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने शानदार खेल का मुज़ाहिरा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रन से हरा कर आईपीएल का ताज अपने सर सजा लिया. इस तारीखी जीत के साथ ही आईपीएल (IPL) की तारीख में चेन्नई ने चौथी बार फाइनल मुकाबला जीता. इस जीत के बाद कई दूसरे मुल्क की टीमों ने सीएसके को बधाई दी, जिसमें साउथ अफ्रीका भी शामिल है. लेकिन साउथ अफ्रीका ने अपने ही देश के प्रमुख बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का नाम शामिल नहीं किया, जिस पर साउथ अफ्रीका बोर्ड को काफी तंकीद का निशाना बनाया गया. इस मामले में पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने बोर्ड को सख्त खरी-खोटी सुनाई है.

CSA ने डु प्लेसिस- इमरान ताहिर को ट्वीट में नहीं किया शामिल
दरअसल साउथ अफ्रीका ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से सीएसके की जीत के लिए स्क्वाड में शामिल तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) को मुबारकबाद पेश तो की, लेकिन फाइनल मैच में हाल्फ सेंचुरी पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस और स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर (Imran Tahir) को लेकर कोई पोस्ट नहीं किया, जिसके बाद से ही ट्विटर पर एक नया झगड़ा शुरू हो गया, लाहांकि ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कई सीजन से चेन्नई के लिए खेल रहे हैं लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए दक्षिण अफ्रीकी स्क्वाड में उन्हें जगह नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: IPL का खिताब जीतने के बाद MS धोनी ने KKR के लिए कही ऐसी बात कि सुन कर दिल हो जाएगा बाग-बाग

बोर्ड ने कमेंट सेक्शन को किया ब्लॉक
जब इस मामले ने काफी तूल खींचा और और इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के फैंस ने बोर्ड को काफी लताड़ा तो साउथ अफ्रीका बोर्ड ने अपनी पोस्ट के कमेंट सेक्शन को ब्लॉक कर दिया. इसके बाद स्टेन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी एक पोस्ट किया.

स्टेन ने दी ये सहाल
स्टेन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लिखा कि, 'CSA ने अब कमेंट सेक्शन को ब्लॉक कर दिया है. यहां कुछ सलाह देना चाहूंगा है. सही चीज करें. पोस्ट हटाएं और इसमें शामिल सभी खिलाड़ियों को जोड़ें, अपने आप को शर्मिंदगी और मज़ाक उड़ाए जाने से बचाएं.'

फैंस की तरफ से जारी है ये मांग
अब साउथ अफ्रीका बोर्ड ने इंस्टाग्राम और ट्विटर, दोनों अकाउंट से इस पोस्ट को डिलीट कर दिया है लेकिन डु प्लेसिस और ताहिर को लेकर कोई दूसरा पोस्ट नहीं किया है, जबकि फैंस की तरफ से बार-बार साउथ अफ्रीका बोर्ड दोबारा ट्वीट करने के लिए कहा जा रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news