इस तारीख से UAE में शुरू होने जा रहा है IPL 2021, 10 अक्‍टूबर को होगा फाइनल
Advertisement

इस तारीख से UAE में शुरू होने जा रहा है IPL 2021, 10 अक्‍टूबर को होगा फाइनल

IPL 2021: जब कोरोना वायरस के सबब ये टूर्नामेंट टला था, तब तक इसके 29 मुकाबले खेले जा चुके थे. जबकि 31 मैचों का होना अभी बाकी है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुल्क भर में जारी कोरोना ववायस के बोहरान की वजह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही रोक दिया गया था. मैच के दौरान लगातार खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ रहे थे, जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया. अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, IPL 2021 के बचे हुए मैचों का इंइकाद 19 सितंबर से UAE में हो सकता है. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है. BCCI के एक सीनियर ऑफिसर ने PTI को बताया कि 'टूर्नामेंट के बाकी बचे मुकाबलों को 3 हफ्ते में खत्म कराया जाएगा, जिसमें 10 डबल हेडर मुकाबले होंगे.'

ये भी पढ़ें: डेडलाइन खत्म होने से पहले Facebook ने मानी हार, कहा- फॉलो करेंगे नए IT कानून

 

31 मैचों का होना अभी बाकी 
गौरतलब है कि जब कोरोना वायरस के सबब ये टूर्नामेंट टला था, तब तक इसके 29 मुकाबले खेले जा चुके थे. जबकि 31 मैचों का होना अभी बाकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI का कहना है कि 3 हफ्ते का विंडो इन 31 मैचों के आयोजन कराने के लिए काफी है. 3 हफ्ते यानी 21 दिन. इन 21 दिनों में भारतीय बोर्ड का प्लान, 7 सिंगल मुकाबले, 4 प्लेऑफ और 10 डबल हेडर कराने का है.

ये भी पढ़ें: इस पाकिस्तानी एक्टर की आवाज की दीवानी हुईं Alka Yagnik, देखिए VIDEO

 

इंग्लैंड से ही UAE के लिए उड़ान भरेंगे खिलाड़ी
इंडिया टुडे के हिसाब से बीसीसीआई भारत की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के खत्म होने के बाद आईपीएल (IPL 2021) को मुंअकिद करेगा. ये सीरीज 14 तारीख को खत्म होगी. जिसके बाद 15 तारीख तक सभी खिलाड़ी क्वारंटाइन में रहेंगे. बीसीसीआई और ईसीबी के बीच बातचीत चल रही हैं कि इंग्लैंड और भारत की 5 मैच की सीरीज में कुछ बदलाव हों लेकिन अभी दोनों में से किसी भी बोर्ड ने कोई ऑफिसियल लेटर नहीं दिया है.

Zee Salam Live TV:

Trending news